Uncategorized

CM Shivraj का लाडली बहनों को एक और तोहफा इस तरह मिलेगा ₹5000 जीतने का मौका!

CM Shivraj का लाडली बहनों को एक और तोहफा इस तरह मिलेगा ₹5000 जीतने का मौका!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत महिलाओं को अभी तक 1 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि पहली किस्त में प्रदान कर दी गई है। वहीं दूसरी किस्त 1 जुलाई से 10 जुलाई के बीच खाते में भेजी जाएगी लेकिन उससे

पहले लाडली बहनों को एक और सौगात प्रदेश सरकार देने जा रही है इसके तहत अब महिलाओं को अपनी मन की बात बताने पर इनाम जीतने का मौका दिया जा रहा है। आखिरकार यह किस तरह की योजना है हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

कैसे मिलेंगी 5 हज़ार की राशि 

जैसा कि आप सभी जानते हैं लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर की है। ऐसी महिलाएं अब इस राशि का इस्तेमाल किस कार्य में कर रही है इस तरह

की मन की बात बताने वाली महिलाओं को पुरस्कार के रूप में 5000 रुपए की नगद राशि प्रदान की जायेगी खास बात यह है कि इस पुरस्कार की राशि डीबीटी वाले खाते में ही भेजी जाएगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 जून को जबलपुर से महिलाओं के खाते में 1 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि ट्रांसफर की थी इस योजना के तहत अब महिलाओं को दूसरी किस्त में 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर की जायेगी।

वही इस योजना के तहत महिलाओं के लिए महिला बाल विकास विभाग की तरफ से उसका राशि जीतने वाली योजना शुरू की है, जिसके तहत अपने मन की बात बताने वाली महिलाओं को 5000 रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

इस पुरस्कार को जीतने के लिए महिलाओं को अपने मन की बात में यह बताना होगा कि आखिरकार सरकार की तरफ से मिली 1000 रुपए की राशि का उपयोग किस तरह किया जा रहा है

किस तरह की प्रक्रिया को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को समाज में और पोषण को बेहतर करने की दिशा में प्रेरणादायक होगी वह इसमें जो महिला किस राशि का सही इस्तेमाल करेगी उसका सम्मान भी किया जाएगा वहीं पोर्टल में प्रविष्टियां पांच जुलाई तक भेजी जा सकेंगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button