CM Shivraj Singh Chauhan: मुख्यमंत्री शिवराज ने युवाओं के लिए कर दी बड़ी घोषणा हर महा मिलेंगे 10000 जानिए पूरी प्रक्रिया!

CM Shivraj Singh Chauhan: मुख्यमंत्री शिवराज ने युवाओं के लिए कर दी बड़ी घोषणा हर महा मिलेंगे 10000 जानिए पूरी प्रक्रिया!

मध्यप्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है मध्य प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे हैं उनके पास रोजगार का कोई भी साधन नहीं है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी समस्या को दूर करने के लिए मध्यप्रदेश के लाखों युवाओं के लिए एक योजना बनाई है इस योजना का नाम सीखो कमाओ योजना है।

इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश के युवाओं को जॉब मुहैया करवाई जाएगी साथ ही उनकी स्किल डेवलपमेंट पर भी कार्य किया जाएगा वहीं युवाओं को हर माह ₹10000 भी दिए जाएंगे आपको बता दें

इस योजना की शुरुआत 15 जून से हो चुकी है अगर आप भी सोचना का लाभ उठाना चाहते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन करके इस योजना का लाभ उठाएं आपको बता दें इस योजना में लाभ उठाने के लिए आपको कम से कम बारहवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है

अगर आप बारहवीं उत्तीर्ण हैं तो आप इस योजना में आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें एमपी में 700 से अधिक क्षेत्रों में बेरोजगार युवाओं को जॉब मुहैया करवाई जाएगी साथियों की स्किल डेवलपमेंट पर कार्य किया जाएगा आपको बता दें

इस योजना का आवेदन 15 जून से शुरू हो चुका है आपकी जानकारी के लिए बता दें इस योजना में अगर आपने बारहवीं उत्तीर्ण किया है तो आपको हर माह ₹8000 रुपए हर माह दिए जाएंगे वही आपने अगर ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लिया है तो आपको ₹10000 हर माह दिए जाएंगे।

वह आपकी इच्छा अनुसार आपको जो मुहैया करवाई जाएगी एवं आपकी स्किल डेवलपमेंट पर कार्य किया जाएगा अगर आप भी मध्यप्रदेश के निवासी हैं एवं बेरोजगार घूम रहे हैं तो आपके लिए एक कमाल की योजना है।

इस योजना में जल्द से जल्द आवेदन करके इस योजना का लाभ उठाएं आप किसी भी ऑनलाइन शॉप पर जाकर इस योजना का आसानी से आवेदन कर सकते हैं यह योजना में आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है आप फ्री में आवेदन करवा सकते हैं।

Exit mobile version