अतिथि शिक्षकों के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार ने 3 माह के बकाया वेतन आवंटन का आदेश किया जारी

मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों के लिए भी यह दिवाली शुभ रहेगी। राज्य सरकार ने 3 माह के बकाया वेतन आवंटन का आदेश जारी कर दिया है। अतिथि शिक्षकों को अगस्त, सितंबर और अक्टूबर का वेतन दिवाली से पहले मिलने वाला है। दिवाली से पहले 3 महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज अतिथि शिक्षकों के चेहरे पर अब मुस्कान आएगी।

सीएम मोहन ने घोषणा की कि सभी राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन दिया जाएगा। 28 अक्टूबर तक वेतन भुगतान का आदेश भी जारी कर दिया गया है. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अतिथि शिक्षकों के बीच इस बात को लेकर चर्चा है कि उन्हें वेतन कब मिलेगा। तीन माह से वेतन बंद होने से भी आक्रोश था। उनके मन में सवाल था कि क्या उन्हें दिवाली से पहले भुगतान मिलेगा या नहीं?

अतिथि शिक्षकों के वेतन हेतु 211 आवंटित

राज्य सरकार ने अतिथि शिक्षकों के लिए 211 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के लोक शिक्षण विभाग ने अगस्त, सितंबर और अक्टूबर 2024 के पुरस्कार के लिए यह राशि आवंटित की है। निर्देश है कि सभी अतिथि शिक्षकों को दिवाली से पहले वेतन मिल जाए।

नियमितीकरण की मांग अब भी अधूरी है

2 अक्टूबर को अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले भोपाल में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया, जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष केसी पंवार, संगठन सदस्य बीएम खान, मुकेश जोशी और संतोष के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। इसके अलावा करीब साढ़े बाईस और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नियमितीकरण की मांग अब तक पूरी नहीं हुई। अतिथि शिक्षक संघ के सदस्यों का कहना है कि नियमितीकरण की मांग को लेकर आने वाले दिनों में फिर से आंदोलन की तैयारी चल रही है।

Exit mobile version