Cricket IND vs WI: 29 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी! बल्लेबाज खाते हैं खौफ

Cricket IND vs WI: 29 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी! बल्लेबाज खाते हैं खौफ

भारत बनाम वेस्टइंडीज: 29 साल का एक खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में डेब्यू कर सकता है. भारतीय घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा इसका प्रदर्शन.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज: टीम इंडिया का 2023-25 ​​विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से शुरू होगा। वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए टीम इंडिया बारबाडोस पहुंच गई है जो 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होने वाला है। 29 वर्षीय खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। भारतीय घरेलू क्रिकेट में कुछ समय में इस खिलाड़ी ने जोरदार प्रदर्शन किया है.

यह खिलाड़ी इंडिया टीम में करेगा डेब्यू

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टेस्ट सीरीज में डेब्यू मैच खेलने का मौका मिल सकता है. क्रिकेटर बनने के अपने सफर में मुकेश कुमार को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा और अब उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में चुना गया है। बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार का जीवन संघर्षों से भरा रहा। लेकिन अपने संघर्ष के दम पर उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाई.

घरेलू क्रिकेट में अद्भुत आँकड़े

मुकेश कुमार ने अब तक 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 149 विकेट लिए हैं। लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं। मुकेश कुमार ने पिछले साल बांग्लादेश-ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए के लिए खेला था, जिसमें उन्होंने 2 मैचों में कुल 9 विकेट लिए थे. वहीं इस साल उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला.

वेस्टइंडीज दौरे टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, रवीन्द्र जड़ेजा. मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Exit mobile version