खेल

Cricket News: 13 साल लम्बा करियर हुआ खत्म इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हुए हमेशा के लिए बंद!

Cricket News: 13 साल लम्बा करियर हुआ खत्म इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हुए हमेशा के लिए बंद!

टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी का करियर थमता नजर आ रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। जिस खिलाड़ी की बात हो रही है वह अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं।

जो 2010 से टीम इंडिया की टेस्ट टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं हालांकि 2023 से 2025 तक अगले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए युवा खिलाड़ियों पर ध्यान देने के कारण टीम में उनकी वापसी अब मुश्किल दिख रही है।

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि नई प्रतिभा के उभरने को देखते हुए पुजारा के लिए वापसी करना कठिन होगा श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की वापसी तय है।

और अपने डेब्यू मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले यशस्वी जयसवाल लंबे समय के लिए टीम के मुख्य ओपनर बन सकते हैं। इसके अलावा शुबमन गिल को तीसरे स्थान के लिए तैयार किया जा रहा है और विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं जिससे पुजारा की वापसी की बहुत कम गुंजाइश है।

पुजारा ने 2010 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया और राहुल द्रविड़ के जाने के बाद नंबर तीन की पोजीशन को अच्छे ढंग से संभाला। हालाँकि हाल के वर्षों में उन्हें शतक बनाने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

चार साल से अधिक समय में, वह केवल एक शतक बनाने में सफल रहे – जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 193 रन की पारी और दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 102 रन की पारी।

वर्तमान में पुजारा ने 103 टेस्ट मैचों में 19 शतक और 35 अर्धशतक सहित 7195 रन बनाए हैं जिसमें उनका टेस्ट औसत 43 से अधिक है हालांकि, 2019 के बाद से उनका बल्लेबाजी औसत गिरकर 29 हो गया है।

युवा खिलाड़ियों पर ध्यान देने और यशस्वी जयसवाल जैसे शानदार खिलाड़ियों के उभरने से पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी की संभावनाएं काफी चुनौतीपूर्ण नजर आ रही हैं। ऐसा लगता है

कि टीम मैनेजमेन्ट आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का इंतजार युवा खिलाड़ियों के इर्द-गिर्द एक टीम बनाने पर कर रहा है, जिससे पुजारा का 13 साल लम्बा करियर अब समाप्त होता दिख रहा है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button