Uncategorized

DA Hike: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी DA में होगी बढ़ोतरी अकाउंट में बढ़ेगी राशि 7वें वेतन आयोग पर आया नया अपडेट!

DA Hike: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी DA में होगी बढ़ोतरी अकाउंट में बढ़ेगी राशि 7वें वेतन आयोग पर आया नया अपडेट!

कर्मचारियों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है वास्तव में एक बार फिर उनके DA में बंपर बढ़ोतरी की जाएगी इसके लिए शीघ्र ही शासन द्वारा इसका ऐलान होने वाला सरकार द्वारा घोषणा होने के साथ ही शासकीय कर्मचारियों को बढ़े हुए DA का फायदा मिलने लगेगा।

DA में बढ़ोतरी का शीघ्र होगा ऐलान

वहीं केंद्र सरकार द्वारा CPSE कर्मचारियों के चतुर्थांश के लिए महंगाई भत्ते में जबरदस्त बढ़ोतरी की गई है इसके लिए ऑर्डर जारी किए गए थे वही सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का रास्ता देख रहे हैं।

साथ ही माना जा रहा है कि तत्काल ही उनके DA में बढ़ोतरी की जाएगी इसके लिए मोदी सरकार त्यौहार से पहले बड़ी

घोषणा कर सकती है शासकीय कर्मचारियों के लिए DA को 4 प्रतिशत की दर से बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही 69.76 लाख सेवानिवृत्त और 47.58 कर्मियों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा।

DA में 4 प्रतिशत की वृद्धि का आदेश 

वहीं महंगाई के रिकॉर्ड को देखते हुए DA में 4 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान जताया गया महंगाई के रिकॉर्ड की बात करें तो मई 2023 तक के AICPI रिकॉर्ड जारी किए जा चुके हैं।

वर्ष 2023 की पहली चतुर्थांश में सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत का इजाफा किया गया था। जिसके बाद महंगाई भत्ता और DR बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया था।

अब दूसरी चतुर्थांश के लिए सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके साथ ही महंगाई भत्ता बढ़कर 46 प्रतिशत हो जाएगा।

इन राज्यों में बढ़ा DA

इससे पहले कर्नाटक द्वारा 1 जनवरी 2023 से कर्मचारियों के लिए DA में 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है कर्नाटक में DA 31 प्रतिशत से बढ़कर 35 प्रतिशत हो गया।

वहीं झारखंड और हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा भी अपने कर्मचारियों के लिए DA को बढ़ाया गया है मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को भी लंबे समय प्रतीक्षा के बाद आखिरकार DA में बढ़ोतरी का लाभ दिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के मुताबिक DA 1 जनवरी 2023 से मिलेगा इसके साथ ही जुलाई की पगार से DA में बढ़ोतरी का लाभ दिया जाएगा जनवरी से जून तक के एरियर का पेमेंट कर्मचारियों को तीन किस्तों में किया जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button