देश

IAS रेणु राज: टीना डाबी की तरह इस महिला IAS ने भी की दूसरी शादी, बड़ी दिलचस्प है कहानी।

IAS रेणु राज: टीना डाबी की तरह इस महिला IAS ने भी की दूसरी शादी , बड़ी दिलचस्प है कहानी

आईएएस रेणु राज: आईएएस की सफलता की कहानी वास्तव में प्रेरणादायक है। धैर्य और दृढ़ संकल्प की ऐसी कहानियों को पढ़ना हमें अपने चुने हुए क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने के लिए उत्साहित करती है, सिविल सेवा परीक्षा 2014 में रेनू राज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया रेनू राज कोट्टायम केरल की रहने वाली है रेनू के पिता एक सरकारी सेवा निर्मित है टैरेसा हायर सेकेंडरी विद्यालय में इनकी पढ़ाई हुई साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज में मेडिकल की डिग्री भी प्राप्त की है हम बताते चलें कि मेडिकल कॉलेज से प्राप्त करने के बाद उनका बचपन का सपना यही था कि वह आईएएस अधिकारी बनी वर्तमान समय में एर्नाकुलम की कलेक्टर है रेनू राज।

श्रीराम वेंकटरमण से रेनू राज ने शादी की जहां रेनू राज की दूसरी शादी और श्रीराम वेंकट रमन की पहली शादी थी सन 2012 में रेनू राज के पति श्री राम वेंकटरमण आईएएस अधिकारी बने थे वहीं दूसरी तरफ रेनू राज 2014 में आईएएस अधिकारी बनी आपको बताते चलें कि टीना डाबी ने भी कुछ महीने पहले दूसरी शादी की।

उनके पति भी आईएएस अधिकारी हैं।  तब उनकी उम्र  27 साल की थी और केरल के अर्नाकुलम जिले के कल्लुवथुक्कल में एएसआई अस्पताल में डॉक्टर के रूप में काम कर रहे थे,

उन्होंने आईएएस की सफलता की जब उन्होंने अविश्वसनीय कहानी बनाई एक इंटरव्यू में डॉ. रेनू राज ने कहा मुझे लगता है कि बतौर एक डॉक्टर मैं लगभग 50 से 100 मरीजों की सहायता कर सकते थी, लेकिन जब बात मेरे फैसले की आती है तो एक सिविल सर्विस ऑफिसर के तौर पर मेरे एक फैसले से हजारों लोगों का मुनाफा होता है साथ ही आगे मैंने यूपीएससी परीक्षा देने के लिए भी सोचा है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button