खेल

ICC Worldcup 2023 Qualifier: यह 9 टीमें खेलेंगी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 इन चार टीमों का पत्ता हुआ कट!

ICC Worldcup 2023 Qualifier: यह 9 टीमें खेलेंगी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 इन चार टीमों का पत्ता हुआ कट!

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले इस समय खेले जा रहे हैं. सुपर 6 के तहत शुक्रवार को श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच शानदार मुकाबला हुआ. इस मैच में 21 रनों से जीत हासिल करने के साथ ही श्रीलंकाई टीम अंक तालिका में प्रथम स्थान पर कब्जा कर चुकी है, नतीजतन, श्रीलंका वनडे वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करने से बस एक कदम दूर है. अगर अपना अगला मुकाबला श्रीलंकाई टीम जीत जाती है तो वह भारत में होने वाले ओ डी आई वर्ल्ड कप क्वालीफाई कर जाएगी।

श्रीलंका वर्ल्ड कप में प्रवेश से बस एक कदम दूर है

आपको बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए कुल 8 टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं. एक साथ दो टीमें क्वालीफायर राउंड खेलकर इस मेगा टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. शुक्रवार को श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया, जहां दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम ने करीबी मुकाबले में विपक्षी टीम को 21 रनों से हरा दिया।

इस जीत के बाद सुपर सिक्स अंक तालिका में श्रीलंका के 6 अंक हो गए हैं। 2023 वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफायर की मेजबानी करने वाले जिम्बाब्वे के भी इतने ही अंक हैं।

हालांकि, नेट रन रेट के आधार पर श्रीलंका सबसे आगे है। टीम का नेट रन रेट 1.832 है और उसके बाद जिम्बाब्वे है जिसका नेट रन रेट 0.752 है। ये दोनों टीमें क्वालीफायर की दौड़ में सबसे आगे चल रही हैं.

5 अक्टूबर से शुरू हो रहा ओडीआई वर्ल्ड कप

गौरतलब है कि आईसीसी ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है. टूर्नामेंट 5 नवंबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ के तहत टीम इंडिया 8 अक्टूबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा. 2016 के बाद यह पहला मैच होगा जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारतीय धरती पर खेलेगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button