Uncategorized

IPS Navjot Simi Success Story : ये है ब्यूटीफुल महिला अफसर इनके आगे फिल्मी सितारे भी फीके पड़ जाते है!

IPS Navjot Simi Success Story : ये है ब्यूटीफुल महिला अफसर इनके आगे फिल्मी सितारे भी फीके पड़ जाते है!

पिछले कुछ दिनों में हम आपके लिए लेखों के जरिए देश के मशहूर आईपीएस और आईएएस अफसरों से जुड़े कई स्टूडियो लेकर आए हैं इसमें हम आपको जिन अधिकारियों से मिलवाने की कोशिश कर रहे हैं

जो अपनी ज्ञान शक्ति के साथ-साथ अपनी स्मार्टनेस के लिए भी जाने जाते हैं, उनमें से कई ऐसे हैं, जो अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड अभिनेताओं को भी मात देते हैं।

मशहूर आईपीएस ऑफिसर नवजोत सिमीके जीवन से जुड़ी यादगार बातें जिसमें आपको उनके सफर के बारे में सारी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से दी जाएगी हम आज आपको बताने जा रहे हैं

कि कैसे नवजोत सिमी ने अपनी खूबसूरती से आज आईपीएस की कुर्सी हासिल की है और उनकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई है। सबके बीच अपने कर्तव्य से।

आईपीएस नवजोत सिमी (Dr. Navjot Simi IPS) जिन्हें डॉ. नवजोत सिमी के नाम से भी जाना जाता है, पंजाब की रहने वाली हैं। उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को पंजाब के गुरुदासपुर में हुआ था।

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंजाब से प्राप्त की। हालाँकि, पढ़ाई के लिए उन्हें अपने परिवार से भी समझौता करना पड़ा। (Dr. Navjot Simi IPS)आईपीएस नवजोत सिमी के पास बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री है।

लेकिन उन्हें (Dr. Navjot Simi IPS) डॉक्टर की नौकरी समझ नहीं आती थी इसलिए उन्होंने सब छोड़ दिया और सिविल सर्विसेज में अपनी किस्मत आजमाई अपने पहले ही प्रयास में वह सफल हो गए

उन्होंने वर्ष 2016 में यूपीएससी की परीक्षा दी, लेकिन मैं अपने पहले प्रयास में असफल नहीं हो सका, उसके बाद उन्होंने और भी अधिक मेहनत की और वर्ष 2017 में उन्होंने परीक्षा दी, जिसमें वे सफल हुए।

डॉ नवजोत सिमी (Dr. Navjot Simi IPS)को 735वीं रैंक मिली जिसके बाद उन्हें बिहार कैडर मिला डॉ नवजोत सिमी सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं आज उनकी फैन फॉलोइंग को 1 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जाता है।

उन्होंने अपनी कर्तव्यनिष्ठा के साथ-साथ अपनी चतुराई से भी काफी लोकप्रियता हासिल की है आज वह खूबसूरत आईपीएस अफसरों की लिस्ट में शामिल हैं नवजोत की शादी 14 फरवरी 2020 को उनके ऑफिस में आईएएस तुषार सिंगला से हुई थी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button