मध्यप्रदेश

Ladali Bahana Yojana के तहत शिवराज सरकार ने महिलाओं के खातों में डाला शगुन का ₹1 इस दिन आएगा ₹1000!

Ladali Bahana Yojana के तहत शिवराज सरकार ने महिलाओं के खातों में डाला शगुन का ₹1 इस दिन आएगा ₹1000!

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है यह पैसा प्रदेश की एक करोड़ 25 लाख छह हजार 145 महिलाओं के बैंक खातों में 10 जून को डाला जायेगा।

इसे भी पढ़ें Click Hear: रीवा सीधी के युवाओं के लिए बड़ी खबर अब हर माह मिलेगे ₹10,000 जानिए पूरी प्रक्रिया!

इसके लिए शगुन राज्य सरकार ने सभी बहनों के खाते में एक-एक रुपया जमा कराया है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि पता चल जाए कि जिस खाते में पैसा जमा करना है उसमें कोई तकनीकी दिक्कत तो नहीं है।

ऐसे में लाड़ली बहना योजना के तहत एक करोड़ 15 लाख पात्र महिलाओं के बैंक खातों में एक करोड़ की शगुन राशि जमा कराई जा चुकी है।

अब 10 जून को वादे के मुताबिक सभी के खाते में 1000 रुपये जमा कराये जायेंगे. लेकिन अब ये जानकारी सामने आई है कि कुछ महिलाओं के खातों में एक रुपया

भी नहीं आया है जिससे वह तनाव में है। महिलाएं शहरों के आंगनबाड़ी केंद्रों और वार्ड कार्यालयों में जा रही हैं।

योजना में एक करोड़ 25 लाख 6 हजार 186 आवेदन प्राप्त हुए हैं इसमें से 26 हजार 959 आवेदन अपात्र पाए गए एडमिट कार्ड 7 जून तक बांटे जाएंगे।

इसके अलावा आठ जून को प्रदेश में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा. 30 प्रतिशत स्वीकृति पत्र जनप्रतिनिधियों के माध्यम से प्रिय बहनों के घरों में बांटे जा चुके हैं।

शेष स्वीकृति पत्र शीघ्र वितरित कर दिए जाएंगे पांच जून को 1209 करोड़ 65 लाख रुपये निकालकर बैंक में जमा कराये जायेंगे गौरतलब हो कि दो लाख महिलाओं के आवेदनों पर आपत्तियां आई थीं जिनमें से 26 हजार आवेदनों को बंद कर दिया गया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button