करिअर

LIC से जुड़े करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 31 मार्च से बंद हो जाएगी ये 2 स्कीम,फटाफट जान लें डिटेल

भारतीय जीवन बीमा, LIC ऐसा मंच जहां लोग शानदार रिटर्न पाने के लिए पैसे जमा करते हैं। यहां दिग्गज बीमा कंपनी कई तरह की POLICY पेश करती है। हम आपको LIC की दो ऐसी स्कीम के बारे में बता रहे। जो की इन्ही महीने से बंद होने को तैयार  हो रही है। वह स्कीम्स प्रधानमंत्री वंदना व्यय योजना और LIC धन वर्षा आइए जानते हैं पूरी जानकारी.

इसे भी पढ़े,,क्लिक,,लाडली बहना योजना का कल से भरा जाएगा फ्रॉम देखे क्या होगी पूरी प्रक्रिया

Lic की पेंशन योजना है। गवर्मेंट इस योजना को 31 मार्च को बंद करने जा रही है। अगर आप इस स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो आपके पास मात्र 6 दिन और रह गए । निवेशकों को मंथली निवेश पर 7.4% प्रति वर्षसाना की ब्याज दर का लाभ मिलता है। पेंशन की इस दर का लाभ 31 मार्च 2023 मिल सकता है।  केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री वय वंदना नामक पेंशन योजना शुरू की , जिसमे 4 मई 2017 को शुरू किया। इसमें ज्यादातर सालाना 1.20 लाख रुपये का पेंशन मिलता है,

इसे भी पढ़े,,क्लिक,,आधार कार्ड से मिनटों में कैसे दिया जा रहा 4,78000 का लोन वो भी कुछ ही समय में ,जाने

Lic धन वर्षा योजना एक नॉन-लिंक्ड, पर्सनल, सेविंग्स व एकल प्रीमियम बीमा योजना है। LIC की धन वर्षा स्कीम के तहत आपके लिए निवेश से दो आप्शन मिलता हैं। पहले में 1.25 तक का रिटर्न मिलता है व दूसरे में पॉलिसीधारक की मृत्यु होने पर उसके फैमिली को 10 गुना तक का तगड़ा रिटर्न मिलता है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button