MP News: रीवा मऊगंज,सीधी सिंगरौली सहित इन जिलों को मिल गई बड़ी चेतावनी अगले 7 दिन पड़ेंगे भारी!

0

 

 

 

MP News: मध्य प्रदेश में मई की शुरुआत में ही लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस महीने गर्मी और अधिक पड़ेगी. जैसे-जैसे राज्य भर में तापमान बढ़ेगा, वैसे-वैसे गर्म हवाएँ भी बढ़ेंगी। गर्मी का असर मालवा, निमाड़, ग्वालियर और चंबल संभाग में सबसे ज्यादा दिखाई देगा।

रीवा ने कर दिया बड़ा कमाल जिले को मिली बड़ी कामयाबी प्रदेश में हासिल किया पहला स्थान

मौसम विभाग के मुताबिक मई सबसे गर्म महीना है पिछले 10 सालों के मौसम पर नजर डालें तो मध्य प्रदेश के कई शहरों में पारा 47-48 डिग्री तक पहुंच गया है इस बार दिन में गर्म हवा चलेगी तो इसका असर रात में भी दिखेगा।

हालांकि पिछले साल मई में भी बारिश देखने को मिली थी. 2023 में इस महीने में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में भी बारिश हुई रीवा संभाग के सभी जिलों में भी भीषण गर्मी के आसार हैं।

मौसम विभाग ने मई में भोपाल, उज्जैन, नेवारी, छतरपुर के खजुराहो और नौगांव, टीकमगढ़, खरगोन, शिबपुरी, खंडवा, बड़वानी समेत ग्वालियर-चंबल में भीषण गर्मी की आशंका जताई है। मई में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने का अनुमान है।

इसके साथ ही तेज हवाओं के कारण अधिकांश जिलों में लू का असर देखने को मिलेगा मई के अंत तक मौसम में बदलाव के कारण कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।

इन दिग्गज खिलाड़ियों के पास वर्ल्डकप टीम में शामिल होने का 25 मई तक मौका, ICC ने रखा ये विकल्प

Leave A Reply

Your email address will not be published.