तीर्थयात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, यात्री सुरक्षित और सामान जलकर हुआ खाक

0

Bus Fired : कोलरास में तीर्थयात्रियों से भरी बस आग लग गई। जिसमें सवार यात्रियों ने भगवान सुक्रिया किया की इस भीषण हादसे में सभी लोग सुरक्षित है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक 15 मई को घर से चलने के बाद से ही बस में लगातार दिक्कत आ रही थी। बस की वायरिंग क्षतिग्रस्त होने से स्टार्ट करने के लिए धक्का लगाना पड़ता था। तभी रास्ते में एसी की वायरिंग जल गई, जिसे गुना में ठीक किया गया। जब उसके चलने का समय हुआ तो बस पूरी तरह आग की लपटों में घिर गई। इस घटना के बाद चारधाम यात्रा पर जा रहे दोनों बसों के यात्रियों ने यात्रा जारी न रखने का फैसला किया।

पूर्व मंत्री महेंद्र सिसौदिया ने सभी को दी घटना की जानकारी

पूर्व पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ग्वालियर से गुना लौट रहे थे, तभी उन्होंने जलती हुई बस और परेशान यात्रियों को देखा तो उन्होंने तुरंत घटना की सूचना शिवपुरी के कलेक्टर और एसपी को दी और साथ ही कोलरास विधायक महेंद्र यादव को भी जानकारी दी। इसके बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की। एसडीएम शिवपुरी अनुप श्रीवास्तव, एसडीएम कोलारास बृजेंद्र यादव, एसडीओपी विजय यादव, टीआई अजय जाट सहित पूरा अमला मौके पर पहुंच गया।

सारा सामान, पैसा जलकर हो गया राख

बस में आग लगने की घटना से किसी भी यात्री को हादसे के दौरान इतना समय नहीं मिला कि कोई भी यात्री बस में रखा सामान आदि बाहर नहीं निकाल सका। ऐसे में बस में रखे यात्रियों के पैसे, सामान, कपड़े, मोबाइल फोन, खाने-पीने का सामान जलकर राख हो गया। एसडीएम कोलारास बृजेंद्र यादव ने बताया की शॉर्ट सर्किट से बस में आग लग गई और पांच मिनट में ही पूरी बस जलकर राख हो गई, हालांकि यात्री सुरक्षित बाहर निकल आए। यात्रियों के लिए आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। शनिवार सुबह सभी यात्री बस से घर लौटेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.