Uncategorized

Maruti ने लांच की दमदार MPV Maruti Ertiga कम कीमत में मिलेगा शानदार फीचर्स जानिए पूरी डिटेल!

Maruti ने लांच की दमदार MPV Maruti Ertiga कम कीमत में मिलेगा शानदार फीचर्स जानिए पूरी डिटेल! 

भारत में सस्ती 7 सीटर कारें खूब बिकती हैं और इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की अर्टिगा एमपीवी काफी लोकप्रिय है।  इसके साथ ही लोग Renault Triber जैसी बेहद किफायती MPV को पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें Click Hear: लाड़ली बहना योजना लिस्ट 2023 में ऐसे चेक करें अपना नाम

Maruti Ertiga देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV है।  लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि हर कोई इसे पसंद करता है।  ऐसे लोग होंगे जो मारुति सुजुकी एर्टिगा को पसंद नहीं करेंगे।

तो अब सवाल यह है कि ऐसे लोगों के लिए बाजार में विकल्प क्या है?  और, इसका उत्तर है किआ कारेन्स।  Kia Carens भी अच्छी बिक्री कर रही है और सुविधाओं के मामले में Maruti Ertiga से काफी आगे है। 

हालांकि इसकी कीमत भी अर्टिगा से ज्यादा है।  आइए जानते हैं Kia Carens की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में

आपको बता दें कि Maruti Ertiga 2022 को कड़ी टक्कर देने के लिए Kia Motors कुछ महीने पहले अपनी नई 7 सीटर Kia Carens लेकर आई थी

और इसकी शुरुआती कीमत महज 9.60 लाख रुपये है।  Kia Carens में 10.25 इंच का टचस्क्रीन है जो वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है।

इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर भी मिलता है।  फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, ऑटोमैटिक एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, बोस साउंड सिस्टम, पेन सनरूफ, ड्राइवर-सीटर

हाइट एडजस्टमेंट, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, 64 एंबियंट लाइटिंग, सेकेंड रो में इलेक्ट्रिक डबल जैसी सुविधाएं   फोल्डिंग सीट्स, तीनों रो में डेडिकेटेड एसी वेंट्स और एयर प्यूरीफायर उपलब्ध हैं। 

कार में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी सुरक्षा सुविधाएं भी हैं।

इसे भी पढ़ें Click Hear: सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान 1 लाख रूपये तक मिलेगा अब ये लड़कियां भी कर सकेंगी खुद का व्यापार

यह एसयूवी सस्ती है और इसका लुक और फीचर्स भी काफी शानदार हैं।  खास बात यह है कि Kia Carens में सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।  Kia Carens को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं

1.5L टर्बो पेट्रोल (160PS/253Nm), 1.5L पेट्रोल (115PS/242Nm) और 1.5L टर्बो डीजल (116PS/250Nm)।  एमपीवी को तीन ड्राइव मोड मिलते हैं 

इको, नॉर्मल और स्पोर्ट।  यह 6iMT, 6MT और 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन (वैकल्पिक) विकल्पों के साथ आता है।  इसमें 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन विकल्प भी हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button