Uncategorized

Maruti Suzuki Flying Car: Maruti Suzuki कंपनी ने बनाई उड़ने वाली कार इतनी है कीमत!

Maruti Suzuki Flying Car: Maruti Suzuki कंपनी ने बनाई उड़ने वाली कार इतनी है कीमत!

कुछ साल पहले जब एक ग्लोबल कंपनी ने अपनी उड़ने वाली कार (फ्लायिंग कार) की घोषणा की तो कई लोगोने कंपनी पागल हुई है ऐसा कहा। लेकिन अब समय आगे बढ़ गया है।

पिछले 20 सालों में मानव जाति ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काफी प्रगति की है पिछले साल अमेरिका की एक कंपनी ने ‘फ्लाइंग कार’ लॉन्च की थी अब हमारी एक भारतीय कंपनी ने ‘हवा में उड़ने वाली कार’ बनाई है।

लोकप्रिय भारतीय कंपनी मारुति सुजुकी ने अब एक उड़ने वाली कार का डिजाइन लॉन्च किया है इस कार को बनाने के लिए मारुति सुजुकी और स्काईड्राइव ने हाथ मिलाया है। इस कार को भविष्य को ध्यान में रखकर बनाया गया है और इसमें बेहद एडवांस हाईटेक तकनीक का

इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का मानना है कि यह कार एक से ज्यादा लोगों को लेकर आसमान में उड़ सकती है। यह नई ‘फ्लाइंग कार’ eVTOL (इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग) की एक

इस कार का निर्माण और अनुसंधान भारत में मारुति सुजुकी प्लांट में भी किया जा रहा है। यह कार 2024 में लॉन्च होगी कुछ दिन पहले इस कार को पेरिस ऑटो शो में पेश किया गया था।

पेरिस ऑटो शो में इस कार को काफी लोकप्रियता मिली। यह उड़ने वाली कार सेफ्टी, हाईटेक फीचर्स के साथ बेहद पावरफुल होगी।

इस कार की कीमत 1 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है आने वाले दिनों में मारुति सुजुकी कंपनी और स्काईड्राइव कंपनी इस कार को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च करेगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button