बड़ी ख़बर

MP के कई अधिकारियों के ऊपर गिरी गाज, जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर रीवा SI तक निलंबित देखे आपके जिले का हाल

एमपी में कई अधिकारियों के ऊपर गिरी गाज जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर तहसीलदार तक हुए निलंबित, चेक करें आपके जिले का हाल

आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलग-अलग क्षेत्रों में सरकारी कार्यों और विभिन्न योजनाओं पर धोखाधड़ी और लापरवाही बरतने पर विभिन्न कर्मचारियों और अधिकारियों पर गांज गिरी है

जिसमें सिवनी जिले (Seoni District) के केवलारी में लगभग 11 करोड़ का भ्रष्टाचार भी शामिल है। सिवनी जिले के इस भ्रष्टाचार में संभागीय कमिश्नर बीएल चंद्रशेखर (Commissioner BL Chandrasekhar)

ने केवलारी में वर्तमान पदस्थ लखनादौन तहसील के तहसीलदार गौरी शंकर शर्मा को पद निरस्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई जिला कलेक्टर सिवनी के आदेश पर की गई है।

लोक निर्माण विभाग के अपर सचिव निलंबित

रीवा टीकमगढ़ सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही को लेकर लोक निर्माण विभाग के अपर सचिव दिलीप कुमार ने टीकमगढ़ के आर के विश्वकर्मा को निलंबित कर दिया है। सड़क निर्माण के भ्रष्टाचार की शिकायत पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला ने

लोक निर्माण विभाग में की थी जिस को संज्ञान में लेकर यह कार्रवाई की गई है। वहीं दूसरी ओर रीवा जिले के एसपी नवनीत भसीन में पिपराही चौक के एएसआई बृहस्पति पटेल को पद से निरस्त कर दिया है।

जबलपुर में शिक्षा विभाग अधिकारियों को नोटिस 

जारी जबलपुर में शिक्षा विभाग (Education Department in Jabalpur) के अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है जिसमें माध्यमिक शिक्षक भर्ती में आवेदन को अंग्रेजी विषय के लिए अस्थाई तौर पर काउंसलिंग में शामिल करने का आदेश दिया गया है।

इस भर्ती को चुनौती देने पर अधिवक्ता संजय द्विवेदी ने शिक्षा विभाग के सचिव आयुक्त लोक शिक्षण व रीवा के जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह कार्रवाई रीवा निवासी अतिथि शिक्षक देवी प्रसाद मिश्र की ओर से अधिवक्ता नित्यानंद मिश्रा द्वारा रखी गई थी जिसको लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने फर्जी काउंसलिंग को लेकर माध्यमिक शिक्षकों को आवेदन जारी किया है।

वहीं, ग्वालियर विश्वविद्यालय के पूर्व असिस्टेंट प्रोफेसर पियूषकांत शर्मा और उनकी पत्नी पर धोखाधड़ी के आरोप में विभिन्न धाराओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की तामील ना करने पर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीयूषकांत शर्मा के खिलाफ पूर्व से विभिन्न धाराओं में एफ आई आर दर्ज है

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button