बिजनेस

MP बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर रीवा सीधी सहित इन जिलों में मिलेगी ये खास सुविधा!

मध्यप्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है रीवा सीधी सहित इन जिलों में बिजली उपभोक्ताओं को एक खास सुविधा मिलने वाली है बिजली विभाग ने आदेश जारी कर दिया है आइए आपको बताते हैं क्या वह खास सुविधा।

इसे भी पढ़ें Click Hear: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ केरल में हुआ FIR दर्ज जानिए क्या? है पूरा मामला!

प्राप्त जानकारी अनुसार बिजली उपभोक्ताओं को अब ऑनलाइन आवेदन करने पर बिजली कनेक्शन तत्काल मिलेगा नए बिजली कनेक्शन देने की मौजूदा ऑनलाइन व्यवस्था को अपग्रेड कर ऑनलाइन कर दिया गया है

इससे लोगों को खास सुविधा मिलने वाली है उपभोक्ताओं को अब कहीं भटकना नहीं पड़ेगा ऑनलाइन माध्यम से कनेक्शन के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं वहीं बिजली विभाग के आला अधिकारी आपके घर आकर मीटर लगाकर आपको बिजली कनेक्शन देंगे।

मध्य प्रदेश बिजली विभाग के प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने जानकारी देते हुए बताया है खंभ से उपभोक्ताओं के परिसर में स्थापित होने वाले मीटर की सुविधा निशुल्क कर दी गई है।

अगर आप ऑनलाइन आवेदन कर कनेक्शन लेना चाहते हैं तो बिजली विभाग के अधिकारी स्वयं आपके घर जाकर मीटर निशुल्क लगाएंगे एवं आपको बिजली

का कनेक्शन दे दिया जाएगा बिजली चोरी पर या मीटर से छेड़खानी करने पर आपको भारी भरकम जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

बिजली विभाग के सचिव ने कहा है अधिकारियों समेत ट्रांसफर की असफलता 5% से अधिक नहीं होनी चाहिए से अधिक नहीं होने से उन्होंने कहा स्थानों पर एक भी ट्रांसफार्मर नहीं है।

वहां पर नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे एवं ऑनलाइन के माध्यम से किए गए आवेदन कनेक्शन देकर उनके घर में लगाया जाएगा आपको ताले लाइन में सुरक्षा उपकरणों के साथ ही।

इसे भी पढ़ें Click Hear: iPhone को टक्कर देने आया vivo iQoo का शानदार स्मार्टफ़ोन 50MP कैमरा के साथ सस्ती कीमत में बचाएगा धूम!

बिजली सुधार का कार्य किया जा रहा है बिजली विभाग किसी भी प्रकार के आघात विद्युत दुर्घटनाओं की जांच की जाएगी लापरवाही पर दोषी अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी एवं जुर्माना लगाया जाएगा। 

मध्यप्रदेश में रीवा सीधी सिंगरौली सहित सभी जिलों में लागू किया जाएगा ऑनलाइन के माध्यम से होने वाले आवेदन को घर जाकर कनेक्शन निशुल्क वितरण करेंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button