मध्यप्रदेशराजनीति

MP में नहीं चलेगा कन्वर्जन का कुचक्र लव जिहाद बर्दाश्त नहीं-शिवराज सिंह चौहान!

MP में नहीं चलेगा कन्वर्जन का कुचक्र लव जिहाद बर्दाश्त नहीं-शिवराज सिंह चौहान!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। मप्र में नहीं चलेगा धर्मांतरण का कुचक्र

लव जिहाद नहीं होगा बर्दाश्त पहले सिमी का खात्मा हुआ फिर डकैतों और नक्सलियों का भी खात्मा हुआ. नक्सली अब छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र तक ही सीमित हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने यह बातें रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आतंकवादी संगठन हिज्ब उत तहरीर की गतिविधियों पर एटीएस ने कार्रवाई की है इनका नेटवर्क ऐसा है कि लव जिहाद करो

फिर लड़की से शादी करो और उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसे आतंकवादी बना दो। कहा, हम लव जिहाद बर्दाश्त नहीं करेंगे, हम मध्यप्रदेश को केरल की कहानी नहीं बनने देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा

कि मध्यप्रदेश की धरती पर आतंकवाद का कोई स्थान नहीं है। इस क्षेत्र में कट्टरपंथी, इस्लामिक संगठन हिज्ब उत तहरीर के सक्रिय होने की सूचना मिलने के बाद हमारी एटीएस तुरंत कार्रवाई में जुट गई।

एटीएस ने यह भी निर्देश दिया कि ऐसी गतिविधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इनका खात्मा किया जाए। हम किसी भी कीमत पर मध्यप्रदेश को केरल की कहानी नहीं बनने देंगे लव जिहाद धर्मांतरण का यह दुष्चक्र नहीं चलेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि एटीएस और केंद्रीय एजेंसियों ने संयुक्त रूप से भोपाल से 10 और छिंदवाड़ा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ जारी है. पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह राइजेन के जंगल में ट्रेनिंग करता था।

सभी पेशेवर थे जिन्होंने समाज की मासूम लड़कियों से शादी करने और धर्मांतरण जैसे गैरकानूनी काम किए। अब भविष्य में इनके खिलाफ और भी गंभीर कार्रवाई हो सकती है। मध्य प्रदेश की धरती पर इस

तरह के अवैध कार्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा, हम पहले भी सिमी के नेटवर्क को नष्ट कर चुके हैं। चंबल से लुटेरों का खौफ खत्म हो गया है।

नक्सलवाद छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमाओं तक ही सीमित है। पिछले साल हमने मुठभेड़ों में 8 नक्सलियों को मार गिराया। 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button