MP लोकसभा चुनाव को ले कर आया ताजा ओपिनियन पोल BJP को लग सकता है झटका कांग्रेस पार्टी भी है हैरान

0

 

 

 

Loksabha Election Opinion Poll: लोकसभा चुनाव मध्य प्रदेश की छह सीटों पर पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा कल यानी 17 अप्रैल को प्रचार का शोर थम जाएगा आखिरी बचे समय में दोनों राजनीतिक दल अपना पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं इस बीच सी-वोटर ओपिनियन पोल में एबीपी उभरकर सामने आई है मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर हुए इस हालिया जनमत सर्वेक्षण के आंकड़े चौंकाने वाले हैं इसमें बीजेपी के लिए चौंका देने वाले आंकड़े शामिल हैं वहीं, कांग्रेस हैरान रह गई।

Rewa News: रीवा कलेक्टर IAS प्रतिभा पाल का एक्शन मोड जारी उपार्जन केन्द्रों का लिया जायजा एवं दिए कड़े निर्देश

एबीपी सी-वोटर ओपिनियन पोल के मुताबिक, दोनों राजनीतिक दलों एनडीए और इंडिया अलायंस के बीच वोट शेयर में करीब 10 फीसदी का अंतर है इस सर्वे के मुताबिक बीजेपी यानी एनडीए का वोट शेयर 53 फीसदी है और कांग्रेस का वोट शेयर पिछले चुनाव के

मुकाबले बढ़ रहा है इस चुनाव में भारत अलायंस को 43 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है जो पिछले लोकसभा चुनाव से 50 फीसदी ज्यादा है इस सर्वे के मुताबिक अन्य पार्टियों को 4 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

सबकी निगाहें छिंदवाड़ पर हैं

पहले चरण के चुनाव में सबकी निगाहें छिंदवाड़ा सीट पर हैं इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं पिछली बार इस सीट पर नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगा रही है।

संसद में चार दौर की वोटिंग होगी

मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा क्षेत्र हैं इस बार राज्य में चार चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे पहले चरण में राज्य की 6 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा दूसरा एपिसोड 26 अप्रैल को

इस दौरान राज्य की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा तीसरे चरण में 7 मई को 8 सीटों पर वोटिंग होगी जबकि चौथा एपिसोड 13 मई को है इस दौरान राज्य की 8 सीटों पर मतदान होगा।

कौन मारेगा मध्य प्रदेश में बाजी? 

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों पर कांग्रेस सीधे तौर पर बीजेपी को टक्कर देती नजर आ रही है यही कारण है कि बीजेपी का मिशन-29 संकट में दिखाई दे रहा है।

पार्टी और उनके नेता भले ही दावा कर रहे हों कि वे प्रदेश की सभी सीटों पर जीत दर्ज कर रहे हैं पर ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है मध्य प्रदेश में NDA को 29 में से 28 सीटों पर जीत मिल सकती है वहीं कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के खाते में भी एक सीट जाने का अनुमान लगाया गया है।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों एवं पेंशनरों की हुई मौज पुरानी पेंशन योजना को लेकर आया यह बड़ा अपडेट जल्दी करें चेक!

Leave A Reply

Your email address will not be published.