मध्यप्रदेश

MP Free Scooty Yojana एमपी के टॉपर लड़कियों के साथ टॉपर लड़कों को भी मिलेगी फ्री ई स्कूटी!

MP Free Scooty Yojana एमपी के टॉपर लड़कियों के साथ टॉपर लड़कों को भी मिलेगी फ्री ई स्कूटी!

एमपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षा पास करके अपने विद्यालय में टॉप करने वाले सभी विद्यार्थियों को स्कूटी योजना का लाभ मिलेगा। एमपी फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटी योजना 2023 का लाभ लेने के लिए विद्यार्थियों को माध्यमिक शिक्षा मंडल की वार्षिक परीक्षा में फर्स्ट डिवीजन से पास होना अति आवश्यक है।

एमपी बोर्ड में 60 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों से वार्षिक परीक्षा में पास होने वाले सभी सभी विद्यार्थियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी प्रदान की जाएगी। इसके लिए विद्यार्थी को अपने स्कूल का टॉपर होना चाहिए।

एमपी फ्री स्कूटी योजना 2023 के लिए शिक्षा विभाग के द्वारा आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया गया है, लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल के

द्वारा 16 जून 2023 को शिक्षा अधिकारी के लिए शा. हायर सेकेन्डरी स्कूलों में प्रथम स्थान पाने वाली बालिकाओं एंव बालक को निःशुल्क ई-स्कूटी / आईसीईएस प्रदाय किये जाने बावत दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Mp E Scooty Yojana Online Form 2023 विद्यालय के संस्था प्राचार्यों के माध्यम से भरे जाएंगे। मुख्यमंत्री बालिका बालक स्कूटी योजना अंतर्गत विमर्श पोर्टल पर प्राचार्य लॉगिग पर लिंक उपलब्ध कराई गई है

उक्त लिंक के अंतर्गत जिले में संचालित शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूलों में टॉप करने वाले बालक/बालिकाओं की जानकारी दिए गए लिंक पर उपलब्ध कराई जाना है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button