क्राइम ख़बर

Mp news पूर्व निगम कमिश्नर को हुई 5 साल की जेल 22 लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए थे कमिश्नर एक लाख का हुआ जुर्माना

Mp news पूर्व निगम कमिश्नर को हुई 5 साल की जेल 22 लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए थे कमिश्नर एक लाख का हुआ जुर्माना

पूर्व नगर निगम कमिश्नर सुरेंद्र कथूरिया को 26 जून 2017 को 22 लाख रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त रीवा की टीम ने रंगे हाथ शासकीय आवास से गिरफ्तार किया था

सरकारी बंगले से 12 लाख रुपए की नगदी और लगभग 10 लाख रुपए मूल्य के सोने के साथ कथूरिया को पकड़ा गया था।

रिश्वत की यह रकम तब के कमिश्नर ने सतना नर्सिंग होम के संचालक डॉ राजकुमार अग्रवाल एवं उनकी पत्नी डॉ सुचित्रा अग्रवाल से नर्सिंग की तीसरी मंजिल के अवैध निर्माण को न तोड़ने के एवज में ली थी।

डिमांड 50 लाख रुपए की थी जिसकी पहली किश्त के तौर पर नगदी और सोना लेते हुए कथूरिया को पकड़ा गया था। यह कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी देवेश पाठक के नेतृत्व में आई टीम ने की थी।

उस वक्त शिकायतकर्ता डॉ राजकुमार अग्रवाल ने बताया था कि कथूरिया ने उनसे 40 लाख नगद और सोने के मेढ़क समेत 10 लाख का सोना मांगा था

इतनी रकम दे पाने में उन्होंने असमर्थता जताई थी लेकिन कथूरिया कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी लिहाजा उन्होंने इसकी शिकायत लोकायुक्त एसपी रीवा से की थी।

राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुरेंद्र कुमार कथूरिया अपर कलेक्टर भी रहे हैं सिंहस्थ में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें सम्मानित भी किया था हालांकि ट्रैप होने के बाद अवॉर्ड वापस ले लिया गया था।

सतना के इस बहुचर्चित रिश्वतकांड का फैसला ट्रैप कार्रवाई के 6 साल 7 दिन बाद आया प्रकरण में राज्य शासन की तरफ से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी फखरुद्दीन ने की अदालत ने सुरेंद्र कुमार कथूरिया पिता स्व सत्यनारायण कथूरिया 46 वर्ष निवासी भोपाल टॉकीज

के पास शक्ति जिला जांजगीर चांपा छत्तीसगढ़ को पीसी एक्ट 1988 की धारा 7 में 4 वर्ष की कैद व 50 हजार पेनाल्टी तथा 13(1)D,13(2) में 5 वर्ष की कैद एवं 50 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button