मध्यप्रदेशराजनीति

MP NEWS: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हुआ FIR दर्ज जानिए क्या है पुरा मामला!

MP NEWS: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हुआ FIR दर्ज जानिए क्या है पुरा मामला!

मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा में काग्रेस सासद दिग्विजय सिंह पर इंदौर में FIR दर्ज हुई है मामला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के द्वितीय सरसंघचालक स्व. माधव सदाशिव गोलवलकर पर किए गए उनके ट्वीट से जुड़ा है इस ट्वीट को लेकर इंदौर निवासी एडवोकेट राजेश जोशी तुकोगंज थाने में शिकायती आवेदन दिया था।

उन्होंने लिखा, ‘सोशल मीडिया पर विभिन्न जातियों, वर्गों में शत्रुता, घृणा, वैमनस्यता पैदा करने और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश

के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने झूठी एवं अनर्गल पोस्ट प्रसारित की मेरी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की जाए।

जोशी ने कहा कि दिग्विजय सिंह तस्वीर के कमेंट में गोलवलकर को मुस्लिम और दलित विरोधी बताया है आरएसएस कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस पोस्ट में जानकारी झूठी और अनर्गल है ये संघ को बदनाम करने की साजिश है।

धूमिल करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने झूठी एवं अनर्गल पोस्ट प्रसारित की मेरी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की जाए जोशी ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने

तस्वीर के कमेंट में गोलवलकर को मुस्लिम और दलित विरोधी बताया है आरएसएस कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस पोस्ट में जानकारी झूठी और अनर्गल है ये संघ को बदनाम करने की साजिश है।

इसके बाद शनिवार देर रात तुकोगंज थाने में दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया। उन पर 153 ए, 469, 500, 505 आईपीसी धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और सद्भाव बिगाड़ने की धाराएं लगाई गई हैं।

दिग्विजय के ट्विटर हैंडल पर डाली गई पोस्ट में लिखा है सदाशिवराव गोलवलकर ने अपनी पुस्तक WE AND OUR NATIONHOOD IDENTIFIED में स्पष्ट लिखा है कि जब भी सत्ता हाथ लगे तो सबसे पहले सरकार की धन सम्पति

राज्यों की जमीन और जंगल अपने दो-तीन विश्वसनीय धनी लोगों को सौंप दें 95% जनता को भिखारी बना दें उसके बाद सात जन्मों तक सत्ता हाथ से नहीं जाएगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button