मध्यप्रदेश

MP News: मध्यप्रदेश को मिली बड़ी सौगात सीधी सहित प्रदेश के इन जिलों में बनेगी 194 नए आंगनवाड़ी केंद्र

 

 

 

देश के कमजोर आदिवासी क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित आवास, स्वच्छ पेयजल, अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सेवा और कई अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रधान मंत्री आदिवासी न्याय महा अभियान योजना (प्रधानमंत्री जन मानहुत योजना) शुरू की गई है इस योजना के तहत केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के आदिवासी इलाकों में 194 नए आंगनवाड़ी केंद्र खोलने की मंजूरी दे दी है।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

केंद्र सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने प्रधानमंत्री आदिवासी न्यायविचार महाअभियान (प्रधानमंत्री जॉन मान) के तहत “सक्षम आंगनवाड़ी एवं पोषण 2.0” परियोजना के तहत विशेष जनजातीय क्षेत्र (पीवीजीटी) क्षेत्रों में 194 नए आंगनवाड़ी केंद्रों को मंजूरी दे दी है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा कि हम प्रदेश में महिलाओं एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध हैं उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया।

शिबपुरी में 34, श्योपुर में 33, शहडोल में 23, उमरिया में 23, गुना में 14, डिंडौरी में 12, अशोकनगर में 10, अनुपपुर में 7, मंडला में 6, बिदिशा में 5, बालाघाट में 5, ग्वालियर में 5, कुल 194 नए आंगनवाड़ी केंद्रों में दतिया में 4, जबलपुर में 3, सीधी में 4, मुरैना में 2 और कटनी, छिंदवाड़ा, भिंड और रायसेन में 1-1 केंद्र शामिल हैं।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/39553/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button