MP NEWS: MP पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला- उम्मीदवारों के सवाल ESB चुप कांग्रेस ने मोर्चा खोला!

MP NEWS: MP पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला- उम्मीदवारों के सवाल ESB चुप कांग्रेस ने मोर्चा खोला!

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड, भोपाल द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाले के सार्वजनिक आरोप लगे हैं। सच जो भी हो, लेकिन उम्मीदवार फिलहाल सवाल उठा रहे हैं. एमपीईएसबी ने उनके सवालों का जवाब नहीं दिया तो कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोल दिया.

सबसे बड़ा सवाल यह है कि मेरिट लिस्ट जारी क्यों नहीं की जाती?

एक परीक्षा केंद्र के 3 छात्र मेरिट लिस्ट में होने पर सवाल खड़ा हो गया है. इससे पहले एक अन्य परीक्षा में इसी केंद्र के अभ्यर्थी मेरिट सूची में थे.

कांग्रेस ने खोला मोर्चा

इस मामले पर बात करते हुए मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता और सरकारी भर्ती परीक्षा संघ के सदस्य गौरव त्रिपाठी ने कहा कि हाल ही में हुए पटवारी भर्ती घोटाले में मध्य प्रदेश चयन बोर्ड हर परीक्षा के बाद टॉप 10 छात्रों की सूची जारी करता है। लेकिन अभी तक सूची प्रकाशित नहीं करना बड़े घोटाले का संकेत है. दूसरी बात ये है कि सभी टॉपर ग्वालियर के एक निजी कॉलेज के छात्र हैं. जिन्होंने केवल हिन्दी में हस्ताक्षर किये। प्रत्येक परीक्षा के बाद ‘मॉडल उत्तर कुंजी’ रखी जाती है, जिस पर कुछ प्रश्नों पर आपत्तियां ली जाती हैं, जिसके बाद अंतिम ‘उत्तर कुंजी’ जारी की जाती है। पटवारी भर्ती परीक्षा मॉडल उत्तर कुंजी रखने के बाद निदेशक ने आपत्तियों के साथ परिणाम जारी किया। परिणाम जारी होने के बाद अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाती है। यह भ्रष्टाचार का प्रतीक है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि पटवारी परीक्षा के नतीजे आ गए हैं, उनमें बड़ा आश्चर्य है कि ग्वालियर के निजी कॉलेजों के कई बच्चों ने मेरिट सूची में जगह बनाई है. मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले के बाद अब ग्राम सेवक परीक्षा भी बड़े घोटालों की भेंट चढ़ गई है। अब सरकारी परीक्षा में भी बड़ा घोटाला सामने आया है. जिस कॉलेज के बच्चे टॉपर बने हैं वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं का कॉलेज है.

Exit mobile version