मध्यप्रदेश

MP Weather एमपी में लगातार 48 घंटों तक गिरेगा पानी मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट!

MP Weather एमपी में लगातार 48 घंटों तक गिरेगा पानी मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट!

एमपी में मानसून ने कहर बरपा दिया है प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को सुबह से बरसात हो रही है प्रदेश के तीन दर्जन से ज्यादा जिलों में आज भारी बारिश होने का अनुमान है कुछ जिलों में तो अत्यधिक बरसात होने की संभावना जताई गई है।

इधर मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में कुछ जगहों पर अगले दो दिन भारी पड़ेंगे इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र प्रदेश में कुछ कमजोर पड़ने लगा है लेकिन अभी यह भरपूर पानी गिराएगा। दो दिन में इसके यूपी की ओर बढ़ने का अनुमान है। तब तक प्रदेश के कुछ जिलों में जबर्दस्त बरसात होगी। इसके बाद ही मानसून कुछ कमजोर पड़ सकता है।

इन दो दिनों के दौरान कई जिलों में जोरदार बारिश का अनुमान जताया गया है इनमें ग्वालियर चंबल इलाके के भिंड, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर और मुरैना में शनिवार को भारी बारिश के आसार हैं ग्वालियर चंबल अंचल के साथ ही सागर और रीवा संभाग में भी लगातार दो दिनों तक झमाझम बरसात होगी।

मौसम विभाग ने जिन जिलों में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है उनमें पन्ना, सागर संभाग के दमोह के अलावा निवाड़ी, भिंड, मुरैना और दतिया शामिल हैं। इन जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को तो यहां जबर्दस्त बारिश का अनुमान है। इस बीच नर्मदापुरम में सेठानी घाट पर नर्मदा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। खजुराहो में केन नदी में बाढ़ आ गई है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button