बड़ी ख़बर

MPTET उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर DPI ने जारी किया परिपत्र MPPEB को निर्देश इस तरह मिलेगा लाभ 

MPTET उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर DPI ने जारी किया परिपत्र MPPEB को निर्देश इस तरह मिलेगा लाभ 

उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा एमपीपीईबी के उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी गई है। मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में बड़े बदलाव किए गए हैं

जो छात्रों के लिए जानना बेहद आवश्यक है।वही कर्मचारी चयन मंडल को निर्देश दिया गया है कि नियम पुस्तिका में जल्द से जल्द संशोधन करें।

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल को परिपत्र जारी

दरअसल लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल को परिपत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया कि मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में ऋणात्मक मूल्यांकन को विलोपित किया गया है। वही निर्देश दिए गए हैं

कि जल्द से जल्द नियम पुस्तिका में संशोधन किया जाए। 13 फरवरी को लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा एक नवीन आदेश जारी किया गया है।

ऋणत्मक मूल्यांकन का प्रावधान विलोपित 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड को जारी किए गए आदेश के तहत कहा गया है कि प्रेषित उच्च माध्यमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक-गायन वादन

माध्यमिक शिक्षक खेलकूद, प्राथमिक शिक्षक नृत्य, प्राथमिक शिक्षक खेलकूद, प्राथमिक शिक्षक गायन वादन के नियम पुस्तिका में मूल्यांकन पद्धति के अंतर्गत ऋणात्मक मूल्यांकन का प्रावधान किया गया था।

वही नवीन नियम के तहत प्रशासन के निर्देशों के अनुक्रम में सभी पदों की पात्रता परीक्षा की नियम पुस्तिका में ऋणात्मक मूल्यांकन को विलोपित किया गया है।

वहीं रूल बुक को संशोधित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह निर्देश दिया गया कि परीक्षा का आयोजन इसी संशोधन के अनुसार करवाया जाए।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button