Uncategorized

Pan card update: पैन कार्डधारकों के पास है आज आखरी मौका नहीं कराया तो हो सकता है भारी जुर्माना!

Pan card update: पैन कार्डधारकों के पास है आज आखरी मौका नहीं कराया तो हो सकता है भारी जुर्माना!

नई दिल्ली: अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो समझ लीजिए कि आपके सारे आर्थिक काम अधूरे रह जाएंगे, इतना ही नहीं आप बैंक खाता भी नहीं खोल पाएंगे। इसलिए जरूरी है कि आप पैन कार्ड पर जारी किए गए अपडेट को ध्यान से पढ़ें और लागू करें। पैन कार्ड धारकों के लिए आज का दिन बेहद अहम है।

अगर आपने आज रात 12 बजे तक पैन को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे। बस, आपका पैन कार्ड निष्प्राण घोषित कर दिया जाएगा, जिसके बिना आपका सारा काम रुकना तय है। इसलिए कृपया घर से बाहर निकलें और समस्या से बचने के लिए इस कार्य को पूरा करें।

पैन कार्ड बनाने वाली कंपनी आयकर विभाग ने आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून तय की है। आज 30 जून ही है तो आप रात 12 बजे तक आसानी से पैन कार्ड को आधार से अपडेट कर सकते हैं। ऐसा न करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

आपको जुर्माने के तौर पर 10 हजार रुपये जमा करने होंगे, ताकि आप यह काम जल्दी कर सकें. 2023/ 1 जुलाई से आप का पैन कार्ड बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद आप पैन कार्ड से कोई भी काम नहीं कर सकेंगे. तो इस सुनहरे मौके को मत चूकिए, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ जाएंगे।

अब आपको इतने पैसे चुकाने होंगे

पैन को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप इसे अपने घर के पास स्थित जनसेवा केंद्र पर जाकर करा सकते हैं। यहां आपको फीस के तौर पर 1,000 रुपये जमा करने होंगे. इतना ही नहीं, अगर आप आज चूक गए तो आपको 10,000 रुपये जुर्माने के तौर पर देने होंगे.

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button