Uncategorized

Ration Card News: बिगड़ते मौसम में राशन कार्डधारकों के लिए सरकार ने किया ऐसा ऐलान कि नाचने लगे गरीब!

Ration Card News: बिगड़ते मौसम में राशन कार्डधारकों के लिए सरकार ने किया ऐसा ऐलान कि नाचने लगे गरीब!

केंद्र सरकार कोरोना वायरस संक्रमण काल से ही लोगों को फ्री राशन की सुविधा दे रही है जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक भी दिख रही है अगर आपके पास राशन कार्ड बना हुआ रखा है

तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए एक राहत की खबर दी है जिसे जानकर आप खुशी से झूम उठेंगे।

आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या सूचना है, जो खुश कर देगी दरअसल सरकार ने राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने की तारीख में इजाफा कर दिया है जिससे अब आप यह काम आराम से करवा सकते हैं।

इस काम के लिए तारीख में अभी हाल ही में बढ़ोतरी की गई थी, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है

सरकार ने राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने की तारीख में इजाफा कर दिया है, जिसके बाद लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

नए आदेश के मुताबिक, आप आराम से 30 सितंबर 2023 तक अपना राशन कार्ड आधार से लिंक करवा सकते हैं। इससे पहले यह तारीख 30 जून 2023 निर्धारित की गई थी।

यह फैसला सुनकर राशन कार्डधारकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसा पहली बार ही हुआ है जो इस काम के लिए तारीख में बढ़ोतरी की गई है राशन कार्ड आधरा से लिंक कराने के लिए आपको कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी।

आप नजदीक में ही स्थित जन सुविधा केंद्र पर जाकर यह काम करवा सकते हैं जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए आपका एक रुपये भी खर्च नहीं होगा आप जन सुविधा केंद्र जाकर यह काम करवा सकते हैं क्योंकि विभाग की ओर से कोई चार्ज आपसे नहीं लिया जा रहा है।

बस आपको 20 से 30 रुपये जन सेवा केंद्र का इंटरनेट खर्च देना होगा। इसके बाद आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएंगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button