रीवा

Rewa News: यात्रीगण तुरंत ध्यान दे! Vande Bharat को लेकर बिग अपडेट इंदौर से Raipur या फिर Rewa तक चलेगी!

Rewa News: यात्रीगण तुरंत ध्यान दे! Vande Bharat को लेकर बिग अपडेट इंदौर से Raipur या फिर Rewa तक चलेगी!

इंदौर से भोपाल चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ बदलाव किया जा सकता है महंगे टिकट की वजह से यात्रियों का संकट इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन पर छाया हुआ है ऐसे में प्रस्ताव भेजा गया है कि इंदौर से रीवा और इंदौर से रायपुर अगर वंदे भारत ट्रेन को चलाया जाय तो अवश्य ही स्थानीय लोगों के साथ ही रेलवे को भी लाभ प्राप्त होगा।

माना जा रहा है कि इंदौर भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट परिवर्तित किया जा सकता है इस पर 1 सप्ताह के अंदर निर्णय लिया जाएगा ऐसे में रीवा और रायपुर दोनों ही क्षेत्र के लोगों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालित होने की आस बंधी है।

वर्तमान समय में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर से भोपाल चल रही है लेकिन बताया गया है कि यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए इस ट्रेन के रूट को परिवर्तित किया जा सकता है अभी इंदौर से रायपुर के लिए सप्ताह में सिर्फ एक डायरेक्ट ट्रेन है।

वही इंदौर से रीवा के लिए सप्ताह में मात्र 3 दिन डायरेक्ट ट्रेन का संचालन हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर इंदौर से चलने वाली इस वंदे भारत ट्रेन का संचालन रीवा या फिर रायपुर के लिए किया जाए तो बहुत बढ़िया रहेगा।

इंदौर से रायपुर के लिए वर्तमान समय में मात्र एक सीधी ट्रेन चल रही है इंदौर पुरी हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में 1 दिन मंगलवार को दोपहर 3 बजे इंदौर से निकलती है 15 घंटे का सफर पूरा कर वह सुबह 6 रायपुर पहुंचती है ज्यादातर लोग इंदौर से रायपुर सफर करने वाले हैं।

इसी तरह बताया गया है कि इंदौर से रीवा के लिए वर्तमान समय में एकमात्र ट्रेन चल रही है यह सप्ताह में 3 दिन सोमवार बुधवार और शुक्रवार को इंदौर से रात 8:25 पर इंदौर से रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 11:30 पर रीवा पहुंचती है बताया जाता है कि रीवा से इंदौर के लिए यात्रियों की संख्या कम नहीं हैnइस ट्रेन में अक्सर वेटिंग की स्थिति बनी रहती है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के किराए की वजह से समाज के गरीब और मध्य वर्ग के लोग इसमें यात्रा नहीं करना चाह रहे वह इस ट्रेन से दूरी बनाए हुए हैं अगर इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन के किराए पर नजर डालें तो पता चलता है।

कि एसी चेयर कार का किराया 810 रुपए है। अगर नो फूड का ऑप्शन चुने तो इस किराए मे 142 रुपए की कमी हो जाएगी उस स्थिति में यात्री को 668 रुपए देने होंगे वही बताया गया है कि एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1510 रुपए है।

ऐसे में अगर नो फूड का विकल्प चुना जाए तो यह किराया घटकर 1335 रुपए हो जाता है इस किराए पर सामान्य लोग यात्रा करने से कतरा रहे हैं परिणाम स्वरूप वर्तमान समय में ट्रेन घाटे पर चल रही है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button