खुशखबरी! रीवा एयरपोर्ट बनकर हुआ तैयार इस दिन चलेगी रीवा-भोपाल पहली फ्लाइट जानें? कितना होगा किराया

0

 

 

 

प्रदेश के छठे रीवा एयरपोर्ट के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर हैं जबकि 1800 मीटर रनवे पर काम पूरा हो चुका है यात्री टर्मिनल और एटीसी टावर पर कुछ काम पूरा होने वाला है एयरपोर्ट को रिंग रोड से जोड़ने वाली सड़क का काम भी प्रगति पर है उम्मीद है कि फरवरी के अंत तक एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार हो जाएगा इस बीच खबर आ रही है कि रीवा एयरपोर्ट से प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए पहली उड़ान संचालित की जाएगी।

रीवा को मिली एक और ट्रेन की सौगात रीवा-सिंगरौली लाइन की जल्द होगी चालू होगा विस्तार!

इस एयर कनेक्टिविटी के शुरू होते ही रीवा से भोपाल का सफर करीब एक घंटे में पूरा हो जाएगा सरकार इंदौर और भोपाल से रीवा, दतिया, खजुराहो के लिए हवाई सेवा शुरू करने पर विचार कर रही है इन शहरों से जुड़ने के बाद कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए दूसरे शहरों तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

रीवा के चोरहटा एयरपोर्ट का मुख्य प्रवेश द्वार रिंग रोड के बगल से होगा मुख्य सड़क का निर्माण रिंग रोड तक किया जा रहा है हालाँकि, रीवा के निवासियों को हवाई अड्डे तक पहुँचने के लिए चक्कर लगाना पड़ता है जो मौजूदा गेट से करीब चार किलोमीटर लंबा होगा।

रीवा एयरपोर्ट पर आसपास के सभी जिलों का दबाव रहेगा इसलिए सीधी-सिंगरौली और सतना के लोगों की सुविधा के लिए प्रवेश द्वार बदले गए हैं जिससे वह रीवा शहर में प्रवेश किये बिना बाहर से ही एयरपोर्ट तक पहुंच सकें अब प्रशासन फिर से मुख्य सड़क के निर्माण के लिए 26 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर रहा है।

इतना ही नहीं एयरपोर्ट के चारों ओर की चहारदीवारी पूरी तरह से तैयार है कहा जा रहा है कि भविष्य में एयरपोर्ट को खूबसूरत बनाने के लिए काफी काम किया जाना है इसके अलावा हवाई अड्डे को सीधे रिंग रोड से भी जोड़ा जाना है। जिसके लिए जमीन अधिग्रहण हो चुका है सड़क का निर्माण कराया जा रहा है इसके अलावा एयरपोर्ट पर दो क्रैश गेट भी बनाए जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आपात स्थिति में किया जाएगा।

अब घर बनाना होगा आसान सरिया सीमेंट के दाम में हुई बड़ी गिरावट हुआ सस्ता यहां जानें ताजा रेट!

Leave A Reply

Your email address will not be published.