Rewa News: रीवा जिला पंचायत CEO सौरभ सोनवडे का बड़ा एक्शन 81 रोजगार सहायकों को नोटिस जारी जाने वजह

0

 

 

 

रीवा में सरकार की रोजगारपरक मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार रोकने के इंतजाम किये जा रहे हैं वहीं अब मनरेगा के तहत काम करने वाले उन्हीं मजदूरों को मजदूरी का भुगतान किया जाएगा जिनका बैंक खाता आधार से लिंक होगा मजदूरी का भुगतान केवल आधार आधारित बैंक खाते में किया जाएगा सीईओ सौरव सोनवाडे ने कहा कि सरकार के निर्देश के अनुसार, 1 जनवरी 2024 से आधार बेस्ट खातों में मजदूरी का भुगतान शुरू हो गया है।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों पेंशनरों में दिखी खुशी की लहर सरकार ने लागू की ओल्ड पेंशन योजना!

लेकिन वर्तमान में रीवा और मऊगंज जिले की 81 पंचायतों में मनरेगा योजना के तहत पूर्ण रूप से पंजीकृत श्रमिकों के बैंक खाते आधार से लिंक नहीं हैं। बताया गया कि कर्मचारियों के बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं कराने वाले इन पंचायत सचिवों और रोजगार सहायकों पर भी कार्रवाई की तैयारी की गयी है।

जिला पंचायत सीईओ सौरभ सोनावड़े ने ऐसे सभी पंचायत सचिवों को निलंबन और भर्ती सहायकों को बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया है आधार फीडिंग के लिए सभी को एक सप्ताह का समय दिया गया है। इस अवधि में लक्ष्य पूरा नहीं होने पर कई ग्राम पंचायत सचिवों और रोजगार सहायकों पर कार्रवाई हो सकती है।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार त्यौंथर जिला इस मामले में सबसे आगे है जहां की 20 पंचायतों में इस तरह की समस्या बनी हुई है हनुमान और सिरमौर जिले क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं जबकि 13-13 पंचायतों में सभी कर्मचारियों के बैंक खाते आधार से लिंक नहीं हैं कहा गया कि यदि रोजगार सहायकों ने यह प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी नहीं की तो जिला पंचायत सीईओ उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

MP News: MP को मिली एक और बड़ी सौगात यहां बनेगा बनेगा विशाल हाइवे विंध्य वासियों को भी मिलेगा लाभ!

Leave A Reply

Your email address will not be published.