Rewa News: रीवा-ललितपुर रेल लाइन का काम पूरा जल्द ही रीवा सिंगरौली वासियों को मिलेगी बड़ी सौगात!

0

 

 

 

रीवा सहित पुरे विंध्य को जल्दी ही एक और बडी सौगात मिलने वाली है अगले चार माह में ललितपुर-सिंगरौली के बीच दो सुरंगें बन जाएंगी एक सुरंग पूरी होने वाली है एक सुरंग पहले ही तैयार हो चुकी है बताया गया है कि रीवा और बरगवा के बीच कुल 21 सुरंगों का निर्माण किया जाएगा ग्रामीणों ने रीवा और गोविंदगढ़ के बीच रेलवे लाइन बंद कर दी है।

रीवा की यह खास ‘गुड़ जलेबी’ ने लोगों को बना दिया दीवाना खाने वालों की लगती है लाइन स्वाद बेहद लाजवाब!

गोविंदगढ़ के बाद सीधी जिले में सुरंग का काम चल रहा है गोविंदगढ़ में 3300 मीटर सुरंग का निर्माण पूरा हो चुका है और चुरहट और सीधी का निर्माण अंतिम चरण में है। इसके अलावा चुरहट और सीधी के बीच दो और सुरंगें हैं। जिसका निर्माण कार्य चार माह के भीतर पूरा होने की संभावना है।

अब तक 20 किमी लाइन उपलब्ध करायी जा चुकी है

बताया गया है कि इस रेलवे प्रोजेक्ट में अब तक रीवा से गोविंदगढ़ तक केवल 20 किमी लाइन बिछाई गई है। गोविंदागढ़ के बाद लिटपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के तहत दो सुरंगों का निर्माण चार महीने के भीतर किया जाएगा। एक सुरंग लगभग तैयार हो चुकी है लेकिन लाइन बिछाने का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है।

यह ट्रेन 2025 तक चलेगी

दरअसल रीवा से सीधी के बीच पहाड़ों में सुरंग बनाकर ट्रेन बनाई जानी है जिसके कारण इस रेलवे परियोजना में सुरंगों की संख्या बढ़ गई है पूरा होने के बाद 17 सुरंगों का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए अभी तक टेंडर प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है रेलवे का लक्ष्य मार्च 2025 तक ट्रेन चलाने का है लेकिन ग्रामीणों ने रीवा से गोविंदगढ़ रेल लाइन बंद कर दी है जिससे माना जा रहा है कि रीवा और सीधी के बीच ट्रेन चलाना संभव नहीं होगा।

Tigher Video: बाघ बना वेजिटेरियन जंगल में घास खाता दिखा टाइगर वीडियो हो रहा है सोशल मीडिया में वायरल!

Leave A Reply

Your email address will not be published.