Rewa News: रीवा के इन तीन दुकान के गुलाब जामुन हैं बेहद फेमस स्वाद लाजवाब खाने वालों की लगती है लंबी लाइन

1

 

 

 

दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जिसे मिठाई ना पसंद हो और गुलाब जामुन पसंद न हो अगर आप रीवा में हैं और गुलाब जामुन का स्वाद चखना चाहते हैं तो आपको इन पांच प्रतिष्ठानों पर मिलने वाले गुलाब जामुन का स्वाद जरूर चखना चाहिए। वे पूरे शहर में मशहूर हैं यहां गुलाब जामुन का स्वाद लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं प्रत्येक दुकान की अपनी विशेष विविधता और अद्भुत स्वाद है इस गुलाब जामुन का स्वाद लोग सालों से पसंद करते आ रहे हैं रीवा शहर में आपको यह स्वाद मिलेगा।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने लागू कर दी ओल्ड पेंशन स्कीम सपना हो गया पूरा

रीवा में बंगाल मिठाई

रीवा शहर में बंगाल स्वीट्स की दो दुकानें हैं दोनों दुकानें रीवा में मिठाइयों के लिए मशहूर हैं। गुलाब जामुन की बात करें तो बंगाल स्वीट्स पर मिलने वाला गुलाब जामुन काफी लोकप्रिय है यहां एक गुलाब जामुन की कीमत 20 रुपये है लेकिन यहां मिलने वाले स्वाद के लोग दीवाने हैं इनके दुकान में खाने वालों की लंबी लाइन लगती है।

रीवा बिहारी का गुलाब जामुन

रीवा शहर के अमहिया गल्ला मंडी रोड पर स्थित बिहारिस होटल एक पुराना होटल है इस होटल में मिलने वाला गुलाब जामुन हर किसी का पसंदीदा होता है। आज भी रेवाड के बुजुर्ग लोग बिहारी होटलों में मिलने वाले गुलाब जामुन को पसंद करते हैं गुलाब जामुन के अलावा गुजिया और लौंगलता भी यहां की पसंदीदा मिठाइयां हैं यहां एक गुलाब जामुन 15 रुपये में मिलता है।

बनारसी गुलाब जामुन

रीवा शहर के यूनिवर्सिटी रोड स्टेडियम के पास मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने बनारसी गुलाब जामुन का स्टॉल लगाया गया है गुलाब जामुन के अलावा यहां मिलने वाली चाट भी काफी लोकप्रिय है यहां 20 से 30 साल से स्टॉल लग रहे हैं एक गुलाब जामुन 15 रुपये में मिलता है जो मध्यम आकार का होता है स्वाद बहुत स्वादिष्ट है।

फिल्म ‘आर्टिकल 370’ पर पीएम मोदी ने कहा लोगों को मिलेगी सही जानकारी एक्ट्रेस यामी गौतम ने दी प्रतिक्रिया!

Leave A Reply

Your email address will not be published.