Rewa Mauganj News: अगर आप भी रीवा मऊगंज में लेना चाहते हैं जमीन तो जान लें क्या है ताज़ा रेट!

0

 

 

 

Rewa Mauganj property: आज 1 अप्रैल से कई बदलाव होंगे जमीन खरीदने वालों को अब ज्यादा कीमत चुकानी होगी सरकार की नई गाइडलाइंस आज से प्रभावी हो जाएंगी नई गाइडलाइन लागू होने पर ही रीवा और मऊगंज जिले में जमीन की कीमतें बढ़ेंगी कीमत बढ़ी तो खरीददारों को रजिस्ट्री के लिए अतिरिक्त स्टांप ड्यूटी चुकानी होगी मालूम हो कि रीवा और मऊगंज जिले से रजिस्ट्रार जनरल ने जमीन की कीमत बढ़ाने का प्रस्ताव मांगा था।

Mauganj News: लोकसभा चुनाव से पहले मऊगंज के पूर्व विधायक व दिग्गज नेता ने अपनी पार्टी का छोड़ा साथ

प्रस्ताव पर जिला मूल्यांकन समिति से चर्चा के बाद अंतिम दर भोपाल भेजी गई, जिसे मंजूरी भी दे दी गई नई दरें भी आज 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी नई दरें लागू हुईं तो शहरी से लेकर ग्रामीण इलाकों तक जमीन महंगी हो जाएगी जमीन खरीदते समय लोगों को ज्यादा रजिस्ट्रेशन फीस चुकानी पड़ती है कुछ स्थानों पर विसंगतियां भी थीं एक ही जगह जमीन की कीमत अलग-अलग थी उन विसंगतियों को भी दूर कर लिया गया है।

जमीन की कीमतों में न्यूनतम 5 फीसदी और अधिकतम 100 फीसदी तक बढ़ोतरी की गई है यह सब लोकेशन पर हुई रजिस्ट्री के आधार पर तय किया गया है ऐसे स्थान हैं जहां सड़क के एक तरफ दर अधिक है और दूसरी तरफ कम है। लेकिन मांग दोनों जगह बराबर थी ऐसे में दोनों जगह रेट बराबर कर दिया गया है कई कॉलोनियां ऐसी थीं जहां कीमतें कम थीं।

उन्हें भी बढ़ा दिया गया मऊगंज में कुछ स्थानों पर जमीन की मांग बढ़ी है इसके चलते वहां भी रेट बढ़ा दिया गया है खतरवारी टाउन एरिया यहां जमीन की मांग ज्यादा है जमीन भी महंगी है इस वजह से यहां जमीन की कीमत भी बढ़ गई है रीवा और मऊगंज में जमीन की कीमतें औसतन 5.5 प्रतिशत बढ़ीं।

Royal Enfield को टक्कर देने अपने नए अवतार में लौटी Rajdoot Bike मिलेंगे यह शानदार फीचर्स लुक है लग्जरी जानें कीमत

Leave A Reply

Your email address will not be published.