रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का जिले में बड़ा एक्शन, मचा हड़कंप, कर दिया दो अधिकारियों को निलंबित

0

 

 

 

Rewa News: कलेक्टर ने लापरवाह शिक्षक को निलंबित कर दिया कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री प्रतिभा पाल ने शासकीय उमावि कोरावां के शिक्षक श्री एरियानंदन पांडे को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने का आदेश दिया यह कार्रवाई मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1966 के तहत की गई है चुनाव प्रशिक्षण में शामिल नहीं होने चुनाव

Rewa News: रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल को MP हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका जारी कर दिया यह आदेश जानें मामला

कार्यालय के निर्देशों की अवहेलना करने और संकुल प्राचार्य द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है निलंबन के दौरान श्री पांडे का कार्यालय शिक्षा अधिकारी विकासखंड मुख्यालय प्रभावी रहेगा। निलंबन अवधि में श्री पांडे को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

प्राथमिक शिक्षक आलोक शुक्ला को 28 अक्टूबर 2023 से गुरहा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 235 बरसैता में बीएलओ के रूप में तैनात किया गया है। श्री शुक्ला बीएलओ के रूप में अपने कर्तव्यों में लगातार लापरवाही कर रहे थे। उन्होंने दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की सूची प्रस्तुत नहीं की।

श्री शुक्ल ने मतदाता सूची तैयार करने में भी लापरवाही बरती. इसे गंभीर अनियमितता मानते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री प्रतिभा पाल ने श्री आलोक शुक्ला प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला बरसैता को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिये। यह कार्रवाई मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के तहत की गई है।

श्री शुक्ला का मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी रीवा निर्धारित किया गया है। श्री शुक्ल को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जायेगा।

B. ED Teacher Update: B. ED पास अभ्यर्थियों के लिए बड़ा झटका अब इन कक्षाओं के नही बन सकेंगे शिक्षक!

Leave A Reply

Your email address will not be published.