जीवित युवक ने समाधि लेकर देवी को दे रहा था चुनौती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

Rewa News : रीवा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक जहां आस्था और अंधविश्वास के चलते एक शख्स जीते जी जमीन के अंदर समाधि ले ली। इसके लिए उन्होंने 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें बैठ गया। उसने गड्ढे को  इस तरह बनाया कि किसी को पता न चले कि यह एक कब्र है और इसके अंदर कोई व्यक्ति हो सकता है। जब ग्रामीणों को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने पुलिस को खबर कर दी। उसके बाद मौके से पुलिस पहुंची और युवक को हिरासत में ले ली।

जीवित रहते ही युवक ने ले ली समाधि

ऐसा करने वाले युवक जवा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत ऊंची अवनी के बनसाती गांव का राजेंद्र प्रसाद केवट है। जो जीवित रहते हुए उन्होंने समाधि लेने के लिए एक गड्ढा खोदा और समाधि स्थल पर मिट्टी लगा दी। वह युवक कब्र के अंदर जरूरी सामान भी ले गया था। जिसकी पत्नी ने कहा की एक देवी कई दिनों से परेशान कर रही है। इसलिए पति ने बिना किसी को बताए अपनी मर्जी से अंतिम संस्कार कर लिया। वे भूमिगत होकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करना चाहते थे। वहीं पुलिस ने आते ही कब्र को तोड़कर काफी मशक्कत के बाद राजेंद्र प्रसाद केवट को जमीन से बाहर निकाला। जिसे हिरासत में लेकर पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

ASP ने कहा मामला होगा दर्ज

इस मामले में एएसपी अनिल सोनकर ने बताया कि केवट ने पहले भी इसी तरह समाधि लेने की कोशिश की थी। पुलिस उसकी मानसिक स्थिति की जांच कर रही है। समाधि लेने वाले राजेंद्र केवट खुद को मां सरस्वती का भक्त बता रहा है। ऐसे कार्य आत्महत्या के प्रयास की श्रेणी में आते हैं। तो उसके खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.