बड़ी ख़बर

Seena Haidar News: सीमा हैदर क्या PAK आर्मी की मेजर है असली नाम सामिया रहमान खास मकसद से आई भारत!

Seena Haidar News: सीमा हैदर क्या PAK आर्मी की मेजर है असली नाम सामिया रहमान खास मकसद से आई भारत!

सीमा हैदर एक ऐसा नाम जिसकी चर्चा भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्कों में हो रही है सीमा से जुड़े नए-नए दावे भी सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं कोई सीमा को जासूस बता रहा है तो कोई उसके मुस्लिम होने पर शक जाहिर कर रहा है।

सीमा से जुड़ा एक ऐसा ही दावा और है कि वो असल में सीमा नहीं बल्कि पाकिस्तान आर्मी की मेजर सामिया रहमान हैं और एक खास मकसद से भारत आई हैं हमने इस दावे की पड़ताल की और जाना कि इसमें कितनी सच्चाई है।

वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट भगवा क्रांति ने सीमा हैदर से जुड़ा एक ट्वीट किया इस ट्वीट में दावा किया गया है कि सीमा हैदर का असली नाम सामिया रहमान है और वो पाकिस्तानी सेना से ताल्लुक रखती है

और भारत में एक खास मकसद के लिए आई है क्रांति नाम के ट्विटर हैंडल ने यह ट्वीट 13 जुलाई की रात 9 बजकर 18 मिनट पर किया गया था।

ठीक ऐसा ही दावा इंदु नाम के एक वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट द्वारा 12 जुलाई की रात 10 बजकर 27 मिनट पर किया गया था यह एक पैरोडी अकाउंट है जिसमें सीमा हैदर को सामिया रहमान बताया गया था और उसके पाकिस्तानी फौज में होने की बात कही गई थी

कितना सच है सीमा से जुड़ा ये दावा ? सीमा हैदर मामले से जुड़ी एक ग्राउंड रिपोर्ट दैनिक भास्कर ने 13 जुलाई को प्रकाशित की थी भास्कर रिपोर्टर संध्या द्विवेदी ने

सऊदी अरब में रह रहे सीमा के पति गुलाम हैदर से बात थी गुलाम हैदर ने सीमा से अपनी शादी की न सिर्फ कहानी सुनाई, बल्कि कानूनी दस्तावेज भी शेयर किए।

इसमें कोर्ट के मैरिज सर्टिफिकेट के अलावा एक एफिडेविट भी है इस एफिडेविट में सीमा ने घर से भागकर गुलाम से शादी करने की बात कबूली है साथ ही अपने अब्बू-अम्मी को लालची बताया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button