मध्यप्रदेश

Sikho Kamao Yojana: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मात्र 2 दिन बाकी 1 अगस्त से खाते में आएंगे 10-10 हजार रूपए!

Sikho Kamao Yojana: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना मात्र 2 दिन बाकी 1 अगस्त से खाते में आएंगे 10-10 हजार रूपए!

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की शुरूआत मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की। राज्य के इच्छुक युवाओं का पंजीयन 15 जून 2023 से प्रारंभ किया गया जो कि 31 जुलाई तक जारी रहेगा।

1 अगस्त से विभिन्न प्रतिष्ठानों में युवाओं का प्रशिक्षण प्रारंभ किया जाएगा और 8 से 10 हजार रूपए निर्धारित स्टाइपेंड आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के खाते में बैंक डीबीटी के तहत ट्रांसफर किए जाएंगे।

अगर आप भी मध्यप्रदेश के मूल निवासी हैं तो आपको इस योजना के अंतर्गत जरूर आवेदन करना चाहिए और ताकि आप भी इस योजना में मिलने वाले लाभ और प्रशिक्षण का प्राप्त कर सकें।

सीखो कमाओ योजना में प्रशिक्षण देने वाली कंपनियों और प्रतिष्ठानों का पंजीयन 7 जून 2023 से प्रारंभ हो चुका है और राज्य के इच्छुक युवाओं का पंजीयन 15 जून 2023 से प्रारंभ हो जो कि 31 जुलाई

2023 तक जारी रहेगा प्रतिष्ठानों में मध्यप्रदेश के अनुबंध हस्ताक्षर की कार्रवाई की जाएगी और एक अगस्त 2023 से विभिन्न प्रस्तावना मैं युवाओं का प्रशिक्षण प्रारंभ कर दिया जाएगा मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की सभी

प्रक्रिया ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी जिसे आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही पूर्ण कर सकते हैं घर बैठे मोबाइल से सीखो कमाओ योजना में आवेदन करने के लिए निम्नलिखित चरणों का अनुसरण करें।

मुख्यमंत्री सीखो कमा योजना के अंतर्गत युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों पर प्रशिक्षण दिलाया जाएगा युवाओं के द्वारा चयन किए गए कोर्स और स्थानों पर प्रशिक्षण की व्यवस्था कराई जाएगी

मध्य प्रदेश सरकार युवाओं को उनके कौशल और प्रशिक्षण का समर्थन करने में मदद करेगी ताकि अच्छे रोजगार के लिए युवा अपने कौशल में विकास कर सकें।

मुख्यमंत्री सीखो कोमा योजना के अंतर्गत चयनित युवाओं को प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मध्य प्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार बोर्ड द्वारा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा और प्रशिक्षण के दौरान निर्धारित स्टाइपेंड शैक्षणिक योग्यता के अनुसार 8000 से 10,000 रूपए दिया जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button