करिअर

UPSC Topper Ishita: फौजी पिता को देखकर सोच रही थीं IAS बनने की सोच, ऐसे बनीं इशिता किशोर UPSC टॉपर

UPSC Topper Ishita: फौजी पिता को देखकर सोच रही थीं IAS बनने की सोच, ऐसे बनीं इशिता किशोर UPSC टॉपर

यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर ने इस साल पूरे भारत में पहला स्थान हासिल किया है। रिजल्ट के बाद उनके घर शुभचिंतकों का तांता लगा रहा।  इशिता किशोर के सफर के बारे में जानने के लिए उनसे बात की.

यूपीएससी सिविल सेवा

इशिता किशोर (रोल नंबर 5809986) ने 2022 की परीक्षा में देशभर में पहली रैंक हासिल की है। उन्होंने वैकल्पिक विषयों के रूप में राजनीति विज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के साथ परीक्षा पास की। दिल्ली विश्वविद्यालय श्री राम कॉलेज ऑफ कामर्स से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं।परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर रहीं इशिता किशोर हमेशा टॉपर रहीं। इशिता ने दिल्ली के एयरफोर्स बाल भारती स्कूल और श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की।

परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर रहीं इशिता किशोर हमेशा टॉपर रहीं। दिल्ली के एयर फोर्स बाल भारती स्कूल और श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई करने वाली इशिता ने कम उम्र में ही तय कर लिया था कि वह आईएएस ऑफिसर बनेंगी। इशिता से उनकी सक्सेस स्टोरी के बारे में जाना.

तीसरे प्रयास में सफलता मिली

इशिता किशोर का संपूर्ण परिवार ग्रेटर नोएडा में रहता है तथा उनके पिता एयर फोर्स में पदस्त ऑफिसर हैं।

इशिता ने 2014 में बाल भारती से 12वीं की पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद 2017 में श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से इकोनॉमिक्स ऑनर्स के साथ ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। यूपीएससी परीक्षा में यह उनका तीसरा प्रयास था।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button