खेल

Warld Cup 2023: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा अपनी टीम का साथ जानिए वजह!

Warld Cup 2023: वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा अपनी टीम का साथ जानिए वजह!

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है इस सीरीज में टीम अपने तूफानी बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर के बिना उतरेगी डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीता था वह टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 535 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे अब उन्होंने टी20 सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है।

https://prathamnyaynews.com/rewa-news/33610/

डेविड वॉर्नर देश की विश्व कप जीत के बाद टी20 सीरीज खेलने की जगह ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने का फैसला किया है अनुभवी सलामी बल्लेबाज अपने अंतिम टेस्ट सीरीज से पहले घर पर रहेंगे उन्होंने पहले ही कहा था कि सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ नए साल पर होने वाले मैच के बाद सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेने की उनकी योजना है अगले साल टी20 वर्ल्ड कप है और इसी वजह से यह फॉर्मेट खेलना अब काफी महत्वपूर्ण हो गया है।

सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद दौरे के दौरान वनडे और टी20 दोनों में पदार्पण करने के बाद उभरते हुए वेस्ट ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एरोन हार्डी वॉर्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किए गए हैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ‘चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि वॉर्नर विश्व कप के सफल लेकिन चुनौतीपूर्ण अभियान के कारण स्वदेश लौटेंगे।

टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। इसके बाद 26 नवंबर को त्रिवेंद्रम और 28 को गुवाहाटी में दोनों टीमों की टक्कर होगी एक दिसंबर को रायपुर और 3 को बेंगलुरु में मुकाबले होने हैं।

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button