बड़ी ख़बर

ATS की जांच में खुले कई राज सीमा हैदर ने भारत आने से पहले 70 हजार पाकिस्तानी रुपये में मोबाइल खरीदा था

ATS की जांच में खुले कई राज सीमा हैदर ने भारत आने से पहले 70 हजार पाकिस्तानी रुपये में मोबाइल खरीदा था

 

सीमा हैदर न्यूज़ पाकिस्तान से भारत आई महिला सीमा हैदर इन दिनों हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. ऐसी जानकारी मिल रही है कि भारत आने से पहले श्रीमान ने पाकिस्तानी रुपए में 70000 का एक मोबाइल फोन खरीदा था. पोस्ट ऑफिस में मंगलवार को यूपी एटीएस को मोबाइल फोन खरीदने के संबंध में बताया.

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। सीमा हैदर न्यूज़: पाकिस्तान से भारत आई महिला सीमा हैदर इन दिनों हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में हर कोई उनके बारे में जानने में दिलचस्पी रखता है।

इस संबंध में लगातार नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक सीमा ने भारत आने से पहले 70 हजार पाकिस्तानी रुपये में एक मोबाइल खरीदा था.

एटीएस आज फिर इसे पूछताछ के लिए ले गई

गौरतलब है कि पाकिस्तानी महिला सीमा, उसकी बेटी और बेटे तथा सचिन के पिता नेत्रपाल को एटीएस मंगलवार सुबह 9.30 बजे दोबारा पूछताछ के लिए ले गई थी।

एटीएस ने कल रात पूछताछ के बाद नेत्रपाल और सीमा को घर भेज दिया, लेकिन सचिन को अपने साथ रखा। सचिन अभी भी एटीएस की हिरासत में है, अब सीमा और नेत्रपाल को एटीएस द्वारा उठाए जाने के बाद दोबारा पूछताछ शुरू हो गई है।

अब तक की पूछताछ में सीमा ने अपने चाचा और पाकिस्तानी सेना में सूबेदार भाई से संपर्क होने से इनकार किया है। बता दें कि एटीएस की टीम सीमा और सचिन मीना तथा सचिन के पिता नेत्रपाल से अलग-अलग और नोएडा के सेक्टर 58 स्थित कार्यालय में आमने-सामने पूछताछ कर रही है।

सचिन और सीमा की मुलाकात कैसे हुई?

ऐसी जानकारी मिल रही है की सीमा और सचिन के बीच बातचीत का सिलसिला कोरोना काल 2019 के दौरान ऑनलाइन पब्जी गेम से शुरू हुई थी और वे घंटों तक एक दूसरे से बात करते रहते थे।

करीब चार महीने बाद दोनों ने फोन नंबर एक्सचेंज किए और ऑडियो-वीडियो कॉल पर बात करने लगे। कथित तौर पर काफी समय बाद दोनों ने जनवरी 2021 में अपने प्यार का इजहार किया.

बता दें कि सीमा हैदर को उनके 4 बच्चों के साथ 4 जुलाई को नेपाल के रास्ते भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसी समय, सचिन और उनके पिता को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सीमा ने भारत पर कब आक्रमण किया?

13 मई को सीमा हैदर तीन देशों की सीमा पार कर अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई. इसके बाद वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा कस्बे में रहने लगा तथा सीमा के ऊपर पाकिस्तानी एजेंट होने का आरोप भी लगाया जा रहा है. कथित तौर पर उन्होंने पाकिस्तान से दुबई की यात्रा की और फिर ग्रेटर नोएडा आने से पहले नेपाल आए। फिर नेपाल से अवैध तरीके से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गये.

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button