मध्यप्रदेशराजनीति

ओलावृष्टि एवं बारिश से नुकसान हुई फसल का मिलेगा मुआवजा सीएम शिवराज ने किया ऐलान!

मध्यप्रदेश में बेमौसम एवं ओलावृष्टि बारिश किसानों को फसल में काफी नुकसान हुआ है इसको देखते हो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को सांत्वना दी है उनकी फसल का मुआवजा उनको दिया जाएगा जिससे किसानों में खुशी की लहर है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के हुए नुकसान का मुआवजा प्रदेश सरकार नुकसान हुई फसलों का सर्वे कर कर तय करेगी नहीं बारिश से नुकसान होने वाले सभी फसलों का

मुआवजा मध्य प्रदेश के किसानों को दिया जाएगा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को 7 दिन के अंदर सर्वे कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

शिवराज सरकार ने कहा कि जिन किसानों की फसलों का बीमा उनको प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत फसल के नुकसान की भरपाई की जाएगी वही जो फसलें बिना बीमा के ही नुकसान हुए हैं उनको राज्य सरकार के द्वारा भरपाई किया जाएगा।

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओलावृष्टि एवं बारिश से होने वाले नुकसान को देखते हुए सभी अधिकारियों को 7 दिन में सर्वे पूरा करने का समय दिया वही 10 दिन के अंदर नुकसान की भरपाई की राशि किसानों को सौंपने के निर्देश दिए हैं

क्या कहा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने

उन्होंने कहा कि फसल क्षति सर्वे का कार्य पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से किया जाये। फसल बीमा योजना का लाभ दिलाने की पूरी कार्यवाही गंभीरता से हो।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगले 10 दिनों में किसानों को राहत राशि देने का काम शुरू हो जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button