देश

किसान के बेटे ने किया कमाल DREAM 11 पर जीता एक करोड़ रुपए

(DREAM 11) कहते हैं कि जब कोई इंसान लक्ष्य का पीछा करता है तो उसे एक न एक दिन सफलता जरूर हाथ लगती है। मोहनापुर के रहने वाले किसान के बेटे नीरज सिंह इसके नजीर बने। छह साल तक वह मोबाइल एप ड्रीम इलेवन एप पर मैच खेलते रहे। आखिर उनकी लगन रंग लाई और एक करोड़ रुपये जीत गए। रुपये खाते में पहुंचे तो खुशी का ठिकाना न रहा। करोड़पति बनने के बाद अब वह अपने परिवार को वह सारी खुशियां देना चाहते हैं जो उन्हें नहीं मिलीं।

गंगा की कछार में स्थित मोहनापुर गांव निवासी नंदलाल चौहान किसान हैं। उनके तीन बेटे मंसाराम सिंह, संग्राम सिंह और नीरज सिंह हैं। सभी पास के ही निजी विद्यालय में अध्यापन करते हैं। छोटा बेटा नीरज सिंह वर्ष 2016 से अपने मोबाइल में ड्रीम इलेवन एप डाउनलोड कर मैच खेलते थे। करीब छह साल से वह बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ बचने वाले कुछ समय में ड्रीम इलेवन एप में क्रिकेट टीम तैयार कर गेम खेलते रहे।

Source By Navbharat Times

बुधवार के दिन भी उन्होंने पांच अलग-अलग टीमें बनाई। शाम करीब पांच बजे उसकी बनाई हुई टीम ने एक करोड़ रुपये जीत लिए। इस बात की जानकारी हुई तो फौरन नीरज सिंह ने ड्रीम इलेवन एप के वायलेट से जीते हुए एक करोड़ की राशि को अपने खाते में विड्रा कर लिया। एक करोड़ रुपए जीतने वाले नीरज सिंह और उसके परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्षेत्र के लोग, दोस्त यार और नातेदार नीरज सिंह की इस सफलता पर घर पहुंच कर बधाई दे रहे हैं।

ड्रीम पर काफी रुपया हुआ बर्बाद

नीरज सिंह ने बताया कि पिछले छह साल में उन्होंने टीम बनाने में काफी रुपया खराब किया था। काफी लंबे और पुराने प्रयास के बाद उन्होंने यह रकम जीती है। उन्होंने बताया कि उनका मूल काम अध्यापन है, लेकिन अब वह अध्यापन के साथ-साथ ड्रीम इलेवन एप पर भी समय निकाल कर काम करेंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button