खुशखबरी पीएम आवास के लिए सरकार ने जारी किया पैसा खाते में पहुंचे 2.50 लाख!

तब से कई सरकारी परियोजनाओं को लागू किया जा रहा है। अब पीएम आवास योजना को लेकर एक बड़ी खबर आई है। सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि का खुलासा कर दिया गया है

इसे भी पढ़ें Click Hear: असदुद्दीन ओवैसी का अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर के बाद दिया गंभीर बयान

अगर आपने भी इस योजना के लिए आवेदन किया है तो चेक कर लें कि आपके खाते में पैसा कब आएगा। देश भर में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा समय-समय पर पीएम आवास योजना का पैसा जारी किया जाता है।

मध्य प्रदेश सरकार ने अब प्रधानमंत्री आवास के लिए पैसा जारी कर दिया है। हम आपको बताते हैं कि राज्य सरकार ने 355 करोड़ 34 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। इसमें से करीब 35 हजार 580 हितग्राहियों के आवास बनाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन लाख से कम आय वाला कोई भी व्यक्ति जिसके पास खुद का घर नहीं है, इसका लाभ उठा सकता है। इसके लिए ढाई लाख रुपये की सहायता दी जाती है।

इसे भी पढ़ें Click Hear: देश में शोक की खबर नही रहे महिंद्रा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन

इसका भुगतान तीन किश्तों में किया जाता है। पहली किस्त 50 हजार है। दूसरी किस्त 1.50 लाख। जहां तीसरी किस्त 50 हजार दी जाती है। राज्य सरकार द्वारा कुल 2.50 लाख रुपये में से 1 लाख प्रदान किया जाता है। वहीं

केंद्र सरकार ने 1.50 लाख का अनुदान दिया। केंद्र सरकार की ओर से सभी गरीब और जरूरतमंदों को पक्का घर मिल सके, जिसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की गई है।

यह योजना 25 जून 2015 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई थी। तब से अब तक करोड़ों लोगों को घर मिल चुका है। 

Exit mobile version