मध्यप्रदेश

यहां देखिए मध्य प्रदेश की टॉप खबरे फटाफट में

1. सीहोर-बुधनी देलवाड़ी घाट पर मैजिक चार पहिया  अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई,  और लगभग 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा बुधवार दोपहर औबेदुल्लागंज-सलकनपुर हाईवे सड़क पर हुआ। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक एक ही परिवार के लोग मैजिक में सवार होकर भोपाल के गुनगा से नर्मदापुरम जा रहे थे। गंभीर रूप से घायलों को भोपाल रेफर किया गया है।

2. CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में अवैध रूप से चल रहे उन मदरसों और संस्थानों का रिव्यू किया जाएगा, जहां कट्‌टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है। MP में कट्टरता और अतिवाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

3. भिंड जिले के लहार में प्रशासनिक अमला जब अतिक्रमण हटाने गया तो स्थानीय व्यापारियों ने जमकर विरोध किया। उन्होंने बगैर नोटिस के लहार विधायक और नेता प्रतिपक्ष के दबाव में तोड़फोड़ करने का आरोप भी लगाया। इसके बाद व्यापारी बाजार बंद कर लहार थाने के सामने धरना बैठ गए हैं। उधर CMO ने व्यापारी पर कार्रवाई के दौरान अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। हालांकि शाम होते-होते CMO को हटा दिया गया।

4. MP में बारिश और आंधी का दौर फिर से शुरू हो गया है। बुधवार तड़के 3 बजे BHOPAL में आधे घंटे तक गरज-चमक के साथ तेज पानी गिरा। सुबह 7 बजे भी तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। छिंदवाड़ा में भी मंगलवार देर रात आंधी के साथ पानी गिरा। सीहोर और शाजापुर में भी बूंदाबांदी हुई। भोपाल में 24 घंटे में 1.2 मिमी, जबकि इससे सटे रायसेन जिले में 1.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।

5. INDORE के खुडै़ल इलाके में मंगलवार रात एक कॉलेज छात्रा ने सुसाइड कर लिया। परिवार का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक लड़की पर धर्म परिवर्तन और शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। इसी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। घटना से गुस्साए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह ग्रामीणों के साथ चक्काजाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाइश देते हुए चक्काजाम खत्म कराया। लोगों के गुस्से को देखते हुए एडिशनल एसपी ग्रामीण शशिकांत कनकने भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button