रिश्वत लेते पकड़ा गया मध्य प्रदेश के राजस्व सूचना आयोग का कर्मचारी।

भोपाल क्राइम न्यूज : रिश्वत लेते पकड़ा गया मध्य प्रदेश के राजस्व सूचना आयोग का कर्मचारी।

  राज्य सूचना आयोग के कर्मचारी ने सूचना देने के नाम पर रिश्वत की मांग की।

  भोपाल क्राइम न्यूज : लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को राज्य सूचना आयोग के एक कर्मचारी को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी ने सूचना देने के नाम पर शिकायतकर्ता से बीस हजार रुपये की मांग की।

  लोकायुक्त पुलिस के अनुसार सिंगोली जिले के उमर तहसील के ग्राम नीमच निवासी मोहम्मद हारून नीलगर ने अपने ग्राम पंचायत उमरे में सूचना के अधिकार के तहत अपनी जमीन के मालिकाना हक के दस्तावेज प्राप्त करने के लिए आवेदन किया था.

  अधूरी जानकारी मिलने पर उन्होंने प्रथम अपीलीय अधिकारी जिला पंचायत जावरा से गुहार लगाई. वहां से भी सूचना नहीं मिलने पर 24 मई को राज्य सूचना आयोग अपील दायर करने अरेरा हिल्स भोपाल पहुंचा, जहां लेखा शाखा के कर्मचारी ब्रजेश पुत्र तैनात थे.

  पद्मनाथ कुशवाहा निवासी ईश्वर नगर मीरा मंदिर ने याचिका दर्ज कर त्वरित कार्रवाई के लिए 20 हजार रुपये की मांग की है.

  हारून ने 24 मई को खुद पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त मनु व्यास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. लोकायुक्त टीम ने शिकायत का सत्यापन करने के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए साईं बाबा बोर्ड चौराहे पर शिकायतकर्ता हारून से 5 हजार रुपये रिश्वत लेते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

Exit mobile version