मध्यप्रदेश

7th Pay commission: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर इस दिन होगा DA और एरियर का फैसला!

7th Pay commission: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर इस दिन होगा DA और एरियर का फैसला!

7वां वेतन आयोग: आम जनता की जानकारी के लिए बता दें कि यह खबर उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो मध्य प्रदेश के कर्मचारी और शिक्षक हैं. आपको बता दें कि लोक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के लिए

हाल ही में सातवें वेतन आयोग की चौथी किस्त जारी की है। इसके साथ ही डीपीआई आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव ने भी यह आदेश जारी किया जिससे राज्य के 1,84,000 शिक्षकों को लाभ होने वाला है.

अगर आप भी मध्य प्रदेश राज्य से हैं और शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। इस आदेश के बाद अब प्राथमिक, मध्य व माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों को बचे हुए वेतन का फायदा जल्द मिलेगा. इस निर्देश से राज्य में के 1,84,000 शिक्षकों को फायदा होने वाला है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि हाल ही में डीपीआई अनुभा श्रीवास्तव ने शिक्षा विभाग के शिक्षकों को 7वें वेतन आयोग की चौथी किस्त देने का नया आदेश जारी किया है. अनुभा श्रीवास्तव के निर्देशानुसार प्रदेश के 1,84,000 शिक्षकों को लाभ मिलने जा रहा है। साथ ही सर्वसाधारण की जानकारी हेतु दिनांक 01 जुलाई 2018 को शिक्षकों के संवर्ग का नवीन शैक्षणिक संवर्ग में विलय कर दिया गया है।

यानी डीपीआई अनुभव श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक अब उन शिक्षकों को 7वें वेतन आयोग के नए वेतनमान के तहत वेतन दिया जाएगा. साथ ही मध्यप्रदेश राज्य के लगभग 1,84,000 शिक्षकों एवं कर्मचारियों को देय लाभ दिया जायेगा। सरकार ने सातवें वेतन आयोग के लिए भी धनराशि मंजूर की है। शिक्षकों को वेतनमान की चौथी किस्त इस बार दी जा रही है।

चौथी किस्त जारी करने का आदेश

आप लोगों की जानकारी के लिए हम आपको सूचित करते हैं कि अनुवा श्रीवास्तव, डीपीआई, शिक्षा निदेशालय ने हाल ही में आदेश दिया है कि कर्मचारियों और शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की चौथी किस्त का भुगतान किया जाएगा. इस आदेश के अनुसार प्राथमिक शिक्षकों को 15 हजार से 20 हजार रुपये, माध्यमिक शिक्षकों को 20 से 25 हजार रुपये और उच्च माध्यमिक शिक्षकों को 30 से 35 हजार रुपये का भुगतान किया जायेगा. वेतन नहीं देने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

पुरानी किस्तों का भुगतान होगा

मिली जानकारी के अनुसार MP में कई शिक्षकों शिक्षकों की अभी भी पुरानी किश्तें बांकी हैं. इन शिक्षकों के नए शिक्षण संवर्ग में एकीकरण के बाद उन्हें एरियर का और अधिक लाभ मिलने वाला है। इसके अलावा कुछ विभाग ऐसे भी हैं जिन्होंने बकाया किश्तें देने का वादा किया है। साथ ही सूत्रों के मुताबिक कई शिक्षक ऐसे भी हैं जिन्हें अभी तक पहली, दूसरी और तीसरी किस्त नहीं मिली है. अब उसे चौथी किस्त सहित अन्य बकाया किश्तों का भुगतान किया जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button