रीवा

उमरिया जिले का रहने वाली है मजदूर : रीवा में कंक्रीट मोर्टार बनाते समय मिक्सर मशीन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई

उमरिया जिले का रहने वाली है मजदूर : रीवा में कंक्रीट मोर्टार बनाते समय मिक्सर मशीन की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई

रीवा शहर के अमहिया थाना क्षेत्र की मिक्सर मशीन की चपेट में आने से एक महिला मजदूर की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 10 बजे सिरमौर जंक्शन के पास समदिया बिल्डर के निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स में कंक्रीट का मोर्टार बनाया जा रहा था। इसी दौरान मशीन पलट गयी. ऐसे में कामकाजी महिलाएं जद में आती हैं।

जब तक अन्य मजदूर भाग गये. उसी समय अगली मशीन उठाई गई। तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। हादसे के बाद अमहिया थाने को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस आई और शव को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज दिया। वहीं, पुलिस ने मर्ग कायम कर शव परिजनों को सौंप दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाली जिले के उमरिया निवासी राम बहादुर ईश्वर अपने परिवार के साथ रीवा में रहते हैं और समदिया बिल्डर के निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स में मजदूरी करते हैं। वह हमेशा की तरह 29 जून की सुबह अपनी 40 वर्षीय पत्नी रामबाई गोड़ के साथ मजदूरी करने पहुंचा। तभी महिला मिक्सर मशीन की चपेट में आ गयी.

हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। मजदूर की मौत से रीवा शहर में हड़कंप मच गया है. कई मजदूरों की शिकायत है कि समदिया निर्माण कार्य में मजदूरों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराये जाते हैं. स्थानीय जन प्रतिनिधियों को जिला प्रशासन का सहयोग मिल रहा है. इसलिए कोई सुनता नहीं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button