देश

Government Employees: इन कर्मचारियों को मिली बड़ी राहत बढ़ाई गई सेवा अवधि निर्देश जारी जुलाई से मिलेगा लाभ!

Government Employees: इन कर्मचारियों को मिली बड़ी राहत बढ़ाई गई सेवा अवधि निर्देश जारी जुलाई से मिलेगा लाभ!

हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने स्वास्थ्य संस्थानों में आउटसोर्स पर भर्ती किए गए कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है राज्य सरकार ने 1844 कर्मचारियों की सेवाएं सितंबर तक बढ़ा दी है।इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

1844 कर्मचारियों को बड़ी राहत

दरअसल, कोविड काल के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में आउटसोर्स पर भर्ती किए गए 1844 कर्मचारियों की सेवाएं 30 सितंबर 2023 तक बढ़ा दी गई हैं।

इसमें विभिन्न मेडिकल कालेजों और स्वास्थ्य संस्थानों में आउटसोर्स पर स्टाफ नर्स डाटा एंट्री ऑपरेटर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों सहित अन्य श्रेणियों के कर्मचारी शामिल है।

सेवा अवधि समाप्त होने के बाद से थे चिंतित

इनकी सेवा अवधि 30 जून को समाप्त हो गई थी जिसको लेकर कर्मचारी चिंतित थे नौकरी जाने के बाद इन कर्मचारियों ने जगह जगह पर प्रदर्शन भी किए थे सचिवालय के बाहर भी धरना प्रदर्शन कर नौकरी बहाल करने की मांग की गई थी।

और इस संबंध में कई बार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल से भी चर्चा कर चुके थे जिसके बाद इन्हें जल्द बहाल करने का आश्वासन दिया गया था।

30 सितंबर तक बढ़ाई गई सेवाएं

अब राज्य सरकार ने इस अवधि को 1 जुलाई से 30 सितंबर, 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब ये पहले की तरह अस्पतालों और फील्ड में सेवाएं देंगे।

इससे प्रदेश सरकार को लगभग 15 करोड़ रुपये अतिरिक्त वहन करने होंगे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि इनके सेवाकाल को बढ़ा दिया है। ये तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button