Assembly Election 2023: इस दिन होगा आचार संहिता का ऐलान इतने चरणों में होगा चुनाव जानिए पूरी डिटेल!

Assembly Election 2023: इस दिन होगा आचार संहिता का ऐलान इतने चरणों में होगा चुनाव जानिए पूरी डिटेल!

छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, सहित पांच राज्यों में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है इसके अलावा आज निर्वाचन आयोग अंतिम सूची का प्रकाशन करने जा रही है अंतिम सूची आने के बाद जल्द ही चुनाव तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा।

Achar Sanhita In MP आज निर्वाचन आयोग वोटर्स की अंतिम सूची जारी करने जा रहा है निर्वाचन आयोग ने भी अपनी लगभग पूरी तैयारी कर ली है ऐसा माना जा रहा है कि आगामी 10 दिन के अंदर चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32151/

प्रदेश में आचार संहिता लग जाएगी बता दें मध्य प्रदेश में नबंवर के अंत तक नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी हालांकि पिछली बार की तरह ही इस बार भी चुनाव एक ही चरण में होने की संभावना है।

जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है लोग आचार संहिता और चुनाव की तारीखों को लेकर कयास लगाने लगे हैं ऐसे में अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है।

मिली जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग इस महीने के पहले या दूसरे हफ्ते में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकती है लेकिन फिलहाल हमें अधिकारिक ऐलान का इंतजार करना पड़ेगा।

https://prathamnyaynews.com/poltics/32147/

केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से राजस्थान सहित पांच अन्य राज्यों छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में भी चुनाव कराए जाएंगे और इन सबकी घोषणा एक साथ ही कराई जाएगी।

हालांकि चुनाव के लिए मतदान, नामांकन की अधिसूचना अलग-अलग दिन होगी। मतगणना के साथ ही नतीजे सभी राज्यों के एक ही दिन आएंगे।

Exit mobile version